Open AI द्वारा सैम ऑल्टमैन को बर्खास्त करने के कुछ ही दिनों बाद, ट्विच के सह-संस्थापक एम्मेट शीयर को सोमवार को OpenAI के नए सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है।
“आज, मुझे एक फ़ोन कॉल आया जिसमें मुझे जीवन में एक बार मिलने वाले अवसर पर विचार करने के लिए आमंत्रित किया गया: @OpenAI के अंतरिम सीईओ के रूप में सेवा करने के लिए।” शियर ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, “मैंने अपने परिवार से परामर्श करने और केवल कुछ घंटों तक इस पर विचार करने के बाद इसे स्वीकार कर लिया।”
उन्होंने नई भूमिका के लिए अपनी 30-दिवसीय योजना भी बताई।
“मेरे पास अगले 30 दिनों के लिए तीन सूत्री योजना है:-
इस बिंदु तक पहुंचने वाली पूरी प्रक्रिया की जांच करने और पूरी रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक स्वतंत्र अन्वेषक को नियुक्त करें।
जितना संभव हो सके हमारे अधिक से अधिक कर्मचारियों, साझेदारों, निवेशकों और ग्राहकों से बात करना जारी रखें, अच्छे नोट्स लें और मुख्य निष्कर्ष साझा करें।
हमारे ग्राहकों के लिए परिणाम लाने के लिए एक प्रभावी बल में हालिया प्रस्थान के मद्देनजर प्रबंधन और नेतृत्व टीम में सुधार करें।

शियर की पोस्ट से एक घंटे पहले, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने पुष्टि की कि वह वैश्विक तकनीकी दिग्गज में एआई अनुसंधान टीम का नेतृत्व करने के लिए ऑल्टमैन को नियुक्त कर रहे हैं।
नडेला ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हम एम्मेट शीयर और ओएआई की नई नेतृत्व टीम को जानने और उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।”

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version