3 नवंबर को शुरू हुए डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2023 के तीसरे चरण में यूट्यूबर कैसे बनें और पैसे कैसे कमाएं विषय पर सेमिनार हुआ। हर साल, संस्थान के छात्रों द्वारा HiDM सेमिनार फेस्ट का आयोजन किया जाता है जिसके तहत वे डिजिटल मार्केटिंग के विभिन्न विषयों पर सेमिनार प्रस्तुत करते हैं।

प्रस्तुतकर्ता शिवम ने उन विभिन्न युक्तियों के बारे में बताया जिनका उपयोग एक वीडियो बनाने वाले को YouTube पर प्रसिद्ध होने के लिए करना चाहिए। उन्होंने यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम, यूट्यूब से कमाई के तरीके, यूट्यूब शॉर्ट्स एल्गोरिदम, उच्च आय वाले यूट्यूब चैनल, और कई अन्य विषयों पर चर्चा की। सौरव जोशी और कैरीमिनाती जैसे प्रसिद्ध YouTubers के कुछ केस अध्ययनों पर भी चर्चा की गई।

अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान शिवम ने उनका समाधान किया।

HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग से परे कुछ नया सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर Er. मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में अपना नाम बना सके इसके लिए भी तैयार करते हैं।

 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version