14 जून को अंतरराष्ट्रीय रक्तदान दिवस के अवसर पर एक कदम जिंदगी की ओर एनजीओ हिसार में अग्रसेन भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है।

युवाओं को प्रेरित करने और उनमें रक्तदान के महत्व को विकसित करने के लिए, एक कदम जिंदगी की ओर एनजीओ टीम के सदस्य राकेश खंडेलवाल, विक्रम और मनमोहन सिंगला ने आज युवाओं में जागरूकता फैलाई। उन्होंने रणभूमि अकादमी, करियर पावर और करियर बूस्टर में रक्तदान जागरूकता सेमिनार आयोजित किए और रक्तदान के लिए युवाओं को आगे आने के लिए प्रेरित किया।

HiDM के निदेशक मनमोहन सिंगला ने संबोधित करते हुए कहा, ”युवा देश की ताकत है और अगर ठान वो ठान ले तो कुछ भी कर सकते हैं. रक्तदान कर आप स्वस्थ रहकर किसी की जान बचा सकते हैं। अगर आप एक यूनिट रक्तदान करते हैं तो आप तीन लोगों की जान बचा सकते हैं।

उन्होंने रक्तदान के लाभों के बारे में भी बताया और रक्तदान से जुड़े मिथकों के बारे में भी बताया। रक्तदान करने से संभावित स्वास्थ्य समस्याओं का पता चल सकता है, हानिकारक तत्व कम हो सकते हैं, दिल का दौरा पड़ने का खतरा कम हो सकता है और लीवर को स्वस्थ रहने में मदद मिल सकती है।

रक्तदान जागरूकता अभियान

एनजीओ के सक्रिय टीम सदस्य राकेश खंडलेवाल ने बताया, “युवा हमारे एनजीओ के साथ काम कर सकते हैं और जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं। हमारा हेल्पलाइन नंबर 9992500102 24*7 सक्रिय है और हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इसे सभी तक फैलाएं ताकि आपात स्थिति में रक्त की मांग पूरी की जा सके और किसी की जान बचाई जा सके।

रक्तदान शिविर हिसार
Share.

1 Comment

  1. Pingback: हिसार रक्तदान शिविर का आयोजन ; 500 यूनिट एकत्रित - Jugaadin News Hindi

Leave A Reply

Exit mobile version