HiDM के डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2023 के तीसरे चरण में AI का ईकॉमर्स बिजनेस में रोल पर सेमिनार अयोजित हुआ सेमिनार विशाखा अग्रवाल (HiDM छात्रा) द्वारा प्रस्तुत किया गया। सेमिनार इंजीनियर मनमोहन सिंगला की अध्यक्षता में हुआ | ”AI ग्राहक के व्यवहार और खरीद इतिहास के आधार पर ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर अनुभव को अच्छा और बेहतर बन सकता है। AI एल्गोरिदम ग्राहक के हितों के लिए उत्पादों का प्रस्ताव कर सकता है, उन्हें सामान खरीदने के लिए मजबूर और ई-कॉमर्स व्यवसायों के लिए राजस्व में वृद्धि कर सकता है। विशाखा ने जिन अन्य विषयों पर चर्चा की उनमें ईकॉमर्स के विभिन्न मॉडल, ईकॉमर्स में एआई की भूमिका और ईकॉमर्स में एआई के फायदे और नुकसान शामिल थे।
Seminar on the Role of AI in E-commerce
अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान विशाखा ने उनका समाधान किया। HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग प्रोफेशनल्स में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में अपना नाम बना सके इसके लिए भी तैयार करते हैं ।
Best Digital Marketing Course

हरियाणा में डिजिटल मार्केटिंग के लिए कौन सा संस्थान सबसे अच्छा है?

HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) हरियाणा का सबसे अच्छा संस्थान है। जो डिजिटल मार्केटिंग के सर्वोत्तम कौशल और पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

क्या 12वीं पास डिजिटल मार्केटिंग कर सकता है?

हां, आप 12वीं के बाद डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कर सकते हैं। ऐसे कई पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं जो आपको डिजिटल मार्केटिंग में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल सीखने में मदद कर सकते हैं। हालाँकि, एक प्रतिष्ठित पाठ्यक्रम चुनना महत्वपूर्ण है जो आपको सफल होने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करेगा।

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version