9 मई को भारत में बिल्कुल नई Maruit Swift  के लॉन्च से पहले, मारुति सुजुकी ने सार्वजनिक रूप से वाहन का खुलासा किया। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने 11,000 रुपये के मामूली शुल्क पर बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है, जिसका भुगतान ऑनलाइन या डीलरशिप पर किया जा सकता है। भारत में यह ट्रेंडी हैचबैक अपनी चौथी पीढ़ी में प्रवेश करने के लिए तैयार है। Maruti Swift  में एक नया इंजन, अधिक महंगी मारुति वाहनों से प्रेरित इंटीरियर और विकासवादी स्टाइल है।

नई MARUTI SWIFT इंटीरियर और एक्सटेरियर 

अपने गोल घुमावों और उभरी हुई नाक के साथ, नई Maruti Swift  का आकार और मुद्रा बहुत परिचित है, और इसका डिज़ाइन मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक विकसित है। नई Maruti Swift का व्हीलबेस मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा, लेकिन यह थोड़ा लंबा और पतला होगा और इसमें विशिष्ट बंपर और अलॉय व्हील होंगे।

SWIFT  का इंटीरियर बिल्कुल नया है, लेकिन पहचानने योग्य है क्योंकि इसमें फ्रोंक्स और बलेनो के समान घटक हैं। हालांकि डैशबोर्ड पैनल के बीच कुछ मामूली अंतर हैं लेकिन 9.0-इंच टचस्क्रीन का आवरण, इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील, टॉगल स्विच के साथ एचवीएसी नियंत्रण और डोर स्विचगियर सभी बहुत परिचित हैं।

नई MARUTI SWIFT पावरट्रेन, विशिष्टताएँ

नई MARUTI SWIFT  के बारे में सबसे रोमांचक बात यह है कि इसमें बोनट के नीचे एक बिल्कुल नया पावरट्रेन मिलता है। मौजूदा K12 चार-सिलेंडर इंजन को बिल्कुल नए, 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा। मारुति ने ईंधन दक्षता के लिए उच्च लक्ष्य निर्धारित किए हैं। पावर और टॉर्क आउटपुट पिछले K12 के 90 हॉर्सपावर और 113 एनएम के बराबर होने की उम्मीद है; माइल्ड हाइब्रिड तकनीक भी उपलब्ध हो सकती है।

 हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या मारुति एएमटी के साथ रहेगी या गियरबॉक्स को अन्य मारुति मॉडलों पर उपयोग किए जाने वाले 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर से बदल देगी।

अधिक जानकारी के लिए, यहां जाएं:https://www.marutisuzuki.com/swift

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version