फेस्टाहोलिक 1.0 नामक दो दिवसीय फैशन और लाइफस्टाइल प्रदर्शनी का पहला दिन शहर में धमाकेदार आगाज के साथ हुआ। HiDM- हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाली #shecandowithHiDM थीम के साथ अपने स्टॉल का प्रदर्शन किया।

अपने स्टॉल के माध्यम से, HiDM ने महिलाओं को डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रमों के बारे में सूचित किया और उन्हें 31 दिसंबर तक डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रमों पर विशेष छूट भी प्रदान की। HiDM कर्मचारियों ने अपने डिजिटल मार्केटिंग इंटर्न के साथ हिसार में डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम के बारे में महिलाओं का मार्गदर्शन किया। कोई भी महिला जो अपना व्यवसाय शुरू करने या कोई व्यवसाय चलाने की इच्छुक है, डिजिटल मार्केटिंग सीखकर इसे बढ़ावा दे सकती है। वे ब्लॉगर के रूप में भी काम कर सकती हैं, अध्ययन के अनुसार, भारत में 53% महिला ब्लॉगर हैं।

मोज़ेक इवेंट्स द्वारा आयोजित, दो दिवसीय फैशन उत्सव का पहला दिन हिट रहा, जहाँ विभिन्न शहरों के 70 से अधिक प्रदर्शकों ने अपने स्टॉल प्रदर्शित किए। आगंतुकों ने कार्यक्रम में खरीदारी, भोजन, खेल का आनंद लिया।

पर्वतारोही रीना भट्टी, जिन्होंने पश्चिम और पूर्व दोनों ओर से माउंट एल्ब्रस को फतह किया है और ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला बनीं, ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम के पहले दिन की शोभा बढ़ाई और तंबोला खेल के विजेताओं को उपहार भेंट किए।

उन्होंने यह कहकर HiDM को प्रोत्साहित किया कि महिलाओं को सशक्त बनाकर HiDM बहुत अच्छा काम कर रहा है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version