आज, Kia India ने EV6 इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण किया है। इसकी कीमत 59.95 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है। EV6 को पूरी तरह से असेंबल यूनिट (CBU) के रूप में देश में आयात किया जाएगा। इस साल भारत में मिड-साइज इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की सिर्फ 100 यूनिट्स ही बिकेंगी। इसके बावजूद किआ को करीब 350 ऑर्डर मिले हैं।

किआ EV6 को दो ट्रिम स्तरों में पेश किया जाएगा: GT लाइन और GT लाइन AWD, एक्स-शोरूम कीमतें 59.95 लाख रुपये और 64.95 लाख रुपये हैं।

इलेक्ट्रिक किआ EV6 Kia EV6 को E-GMP (इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) आर्किटेक्चर पर बनाया गया है, जो Hyundai Ioniq 5 की नींव के रूप में भी काम करता है। भारत में, यह केवल एक 77.4 kWh लिथियम-आयन 528 किलोमीटर की अधिकतम रेंज वाला बैटरी पैक के साथ उपलब्ध होगा WLTP परीक्षण के अनुसार । 350kW फास्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी पैक को 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। दूसरी ओर, 50kW का रैपिड चार्जर समान परिणाम प्राप्त करने में 73 मिनट का समय लेता है। बैटरी अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग की अनुमति देती है, जो केवल 4.5 मिनट में रेंज को 100 किलोमीटर तक बढ़ा सकती है।

किआ EV6 GT लाइन ट्रिम लेवल एक सिंगल रियर-व्हील-ड्राइव मोटर से लैस होगा जो 225 हॉर्सपावर और 350 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करेगा। दूसरी ओर, GT लाइन AWD में एक डुअल-मोटर कॉन्फ़िगरेशन है जो सभी चार पहियों को चलाता है और 321 हॉर्सपावर और 605 Nm का टार्क पैदा करता है।

किआ इलेक्ट्रिक पांच रंगों में उपलब्ध होगी: रनवे रेड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, स्नो व्हाइट पर्ल, यॉट ब्लू और मूनस्केप।

उपलब्ध सुविधाएँ

किआ EV6 में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के लिए ड्यूल 12.3-इंच कर्व्ड डिस्प्ले, फुल एलईडी लाइटिंग, वेंटेड और पावर्ड फ्रंट सीट्स, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और अन्य गुड्स दोनों मॉडल्स में स्टैंडर्ड होंगे। GT-Line AWD ट्रिम स्तर में ऑगमेंटेड रियलिटी हेड-अप डिस्प्ले, 14 स्पीकर के साथ एक मेरिडियन साउंड सिस्टम, स्वचालित फ्लश-फिटिंग दरवाज़े के हैंडल और एक मोटर चालित टेलगेट जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। EV6 आठ एयरबैग, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, ABS और ब्रेक असिस्ट, ESC, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, और मल्टी कोलिजन ब्रेक असिस्ट और विभिन्न ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर्स जैसे फॉरवर्ड कोलिजन-एविडेंस के साथ आता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version