HiDM द्वारा आयोजित डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव में, छात्र डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार की मेजबानी करते हैं। अपने प्रशिक्षक Er.  मनमोहन सिंगला के मार्गदर्शन में संयम गोयल (HiDM छात्र) द्वारा इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय को बढ़ाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग रणनीति पर सेमिनार का अयोजन किया।
विषय के परिचय में, उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग का अवलोकन और इस उद्योग में डिजिटल मार्केटिंग की भूमिका दी। उन्होंने बताया, “इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, उनका डिजाइन, निर्माण और बिक्री शामिल है। इसमें स्मार्टफोन और कंप्यूटर से लेकर टेलीविजन और इलेक्ट्रॉनिक सर्किट तक सब कुछ शामिल है। किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय को बढ़ाने के लिए, सोशल मीडिया, ईमेल अभियान, वेबसाइट और इंटरैक्टिव सामग्री जैसी डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियाँ जुड़ाव को प्रोत्साहित करती हैं और समुदाय और ब्रांड के प्रति वफादारी की भावना को बढ़ावा देती हैं।-संयम ने कहा।
Digital Marketing Strategy to Grow Electronic Business digital marketing Strategy to Grow Electronic Business
अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान संयम गोयल ने उनका समाधान किया।

HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर Er.  मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग प्रोफेशनल्स में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में बने रहने के लिए भी प्रशिक्षित करते हैं।

Learn the Best Digital Marketing Course

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

SEO रणनीति का उदाहरण क्या है?

ऑन-पेज एसईओ का सबसे आम उदाहरण किसी विशिष्ट कीवर्ड के लिए सामग्री के एक टुकड़े को अनुकूलित करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी खुद की आइसक्रीम बनाने के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित कर रहे हैं, तो आपका कीवर्ड “घर का बना आइसक्रीम” हो सकता है। आप उस कीवर्ड को अपने पोस्ट के शीर्षक, स्लग, मेटा विवरण, हेडर और बॉडी में शामिल करेंगे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version