HiDM द्वारा आयोजित डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव में, छात्र डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार की मेजबानी करते हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे कैसे कमाएं विषय पर सेमिनार का संचालन आदित्य नागपाल (HiDM छात्र) ने अपने प्रशिक्षक Er . मनमोहन सिंगला के मार्गदर्शन में किया।

How to Earn Money Through Social Media

विषय के परिचय में, उन्होंने सोशल मीडिया का उपयोग करके व्यवसायों पर सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव के बारे में संक्षेप में बताया, ब्रांड अपने लक्षित दर्शकों के साथ अधिक व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ सकते हैं, साथ ही ग्राहक फेसबुक, ट्विटर ,इंस्टाग्राम, आदि जैसी सोशल मीडिया साइटों के माध्यम से सीधे संवाद कर सकते हैं। कोई भी कंपनी या ब्रांड सोशल मीडिया कमाई बढ़ाने के लिए  एफिलिएट मार्केटिंग , ब्रांड कोलैबोरेशन , अच्छा कंटेंट जैसी विभिन्न मुद्रीकरण तकनीकों का उपयोग कर सकता है-आदित्य ने कहा।
अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान आदित्य ने उनका समाधान किया।
HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर Er . मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग प्रोफेशनल्स में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में बने रहने के लिए भी प्रशिक्षित करते हैं।

Learn Best digital Marketing Course

CTR क्या है ?

CTR का मतलब क्लिक-थ्रू रेट है। यह एक मीट्रिक है जिसका उपयोग ऑनलाइन विज्ञापन में किसी पृष्ठ, ईमेल या विज्ञापन को देखने वाले कुल उपयोगकर्ताओं की संख्या से किसी विशिष्ट लिंक पर क्लिक करने वाले उपयोगकर्ताओं के अनुपात को मापने के लिए किया जाता है।

गुणवत्ता स्कोर से आप क्या समझते हैं?

गुणवत्ता स्कोर एक मीट्रिक है जिसका उपयोग ऑनलाइन विज्ञापन में, विशेष रूप से Google विज्ञापनों में किया जाता है। यह आपके विज्ञापनों, कीवर्ड और लैंडिंग पेजों को देखने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उनकी गुणवत्ता और प्रासंगिकता का माप है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version