करियर कम्पास- CUET, CLAT, SAT, CAT, DU, IPM और कई अन्य परीक्षाओं की तैयारी के लिए शीर्ष संस्थान 23 अप्रैल, 2022 को CUET 2022कैसे क्रैक करें पर एक लाइव वेबिनार आयोजित करने जा रहा है।

डॉ. दिनेश नागपाल, निदेशक- करियर कम्पास ने कहा कि,” शिक्षा मंत्रालय, (एमओई) के तहत शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में यूजी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीयूईटी- कॉमन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा शुरू की जा रही है। CUET एकल परीक्षा के रूप में कार्य करेगा जो उम्मीदवारों को विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया का हिस्सा बनने में सक्षम बनाएगा। इस सामान्य परीक्षा के माध्यम से ग्रामीण और अन्य दूरस्थ क्षेत्रों के छात्र विश्वविद्यालयों के साथ बेहतर जुड़ाव स्थापित कर सकते हैं। तो यह पहली बार होगा जब शिक्षा मंत्रालय द्वारा सत्र 2022 के लिए CUET आयोजित किया जा रहा है।

CUET 2022 कैसे क्रैक करें पर वेबिनार

CUET 2022 परीक्षा को क्रैक करने के लिए पैटर्न, प्रश्न पत्र प्रारूप और युक्तियों को समझने के लिए, हम 1 मई को एक वेबिनार आयोजित कर रहे हैं, करियर कम्पास के निदेशक ने कहा। उन्होंने बताया, CUET UG 2022 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण आधिकारिक वेबसाइट https://cuet.samarth.ac.in/ पर पहले ही शुरू हो चुका है। इच्छुक उम्मीदवार 6 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

जो छात्र CUET 2022 को क्रैक करने के लिए वेबिनार में भाग लेने के इच्छुक हैं, वे यहां पंजीकरण कर सकते हैं।

forms.gle/QKUbEiN9xhggDQQb7

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version