शेयर बाजार के मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला का आज सुबह मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह भारत की नवीनतम एयरलाइन Akasa Air, जिसने पिछले सप्ताह कमर्शियल ऑपरेशन्स शुरू किया था, के संस्थापक सदस्य भी थे |

 डॉक्टर के अनुसार, अरबपति निवेशक और अकासा एयर के मालिक को किडनी की पुरानी बीमारी थी और वह लंबे समय से डायलिसिस से गुजर रहे थे। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी और आज ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका निधन हो गया।

वेटरन इन्वेस्टर को याद करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक, वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति”।

कौन हैं राकेश झुनझुनवाला?

राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को हुआ था और उन्हें आमतौर पर भारत के वारेन बफे कहा जाता है। वह मुंबई में पले-बढ़े। 1985 में, सिडेनहैम कॉलेज से अपनी डिग्री पूरी करने के बाद, उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में दाखिला लिया और शेयर बाजार की निवेशक रेखा झुनजुनवाला से शादी की।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version