ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार, 7 फरवरी, 2022 को कहा कि 21 फरवरी से देश की सीमाओं को उन सभी यात्रियों के लिए पूरी तरह से खोल दिया जाएगा, जिन्हें कोविड -19 का टीका लगाया गया है।

मॉरिसन ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, “अगर आपको दोहरा टीका लगाया गया है, तो हम आपका ऑस्ट्रेलिया वापस स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।” वीज़ा धारक जिन्हें पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें अभी भी ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए वैध यात्रा छूट की आवश्यकता होगी और वे राज्य और क्षेत्रीय संगरोध आवश्यकताओं के अधीन होंगे।

आज की घोषणा ऑस्ट्रेलिया के महत्वपूर्ण पर्यटन उद्योग को निश्चितता देगी। इसके अलावा, मॉरिसन सरकार ने 1 नवंबर 2021 को ऑस्ट्रेलिया की अंतर्राष्ट्रीय सीमा को चरणबंध तरीके से फिर से खोलना शुरू किया, और उसके बाद से, ऑस्ट्रेलिया ने लगभग 580,000 लोगो का स्वागत  देखे हैं, जिसमें प्रियजनों के साथ पुनर्मिलन, काम या अध्ययन शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया मार्च 2020 में बंद करने के बाद धीरे-धीरे अपनी सीमाओं को फिर से खोल रहा है| अभी तक केवल अपने नागरिकों और निवासियों, कुशल प्रवासियों, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और कुछ श्रमिकों को ही अंदर आने की अनुमति थी।

देश में प्रवेश करने के लिए, सरकार को वर्तमान में सभी अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों को टीका लगाने या चिकित्सा टीकाकरण छूट का प्रमाण प्रदान करने की आवश्यकता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version