3 नवंबर को शुरू हुए डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2023( तीसरा चरण) के तहत डिजिटल मार्केटिंग पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के प्रभाव पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। हर साल, संस्थान के छात्रों द्वारा HiDM सेमिनार फेस्ट का आयोजन किया जाता है जिसके तहत वे डिजिटल मार्केटिंग के विभिन्न विषयों पर सेमिनार प्रस्तुत करते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग पर AI के प्रभाव पर सेमिनार केशु (HiDM छात्र) द्वारा प्रस्तुत किया गया। सबसे पहले, उन्होंने बताया कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्या है, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कैसे काम करता है, इसके फायदे और नुकसान क्या है । केशु ने कहा, AI टूल की मदद से व्यवसाय और संगठन प्रक्रियाओं को स्वचालित कर सकते हैं, दक्षता में सुधार कर सकते हैं और बड़ी मात्रा में डेटा प्राप्त कर सकते हैं।

अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान केशू ने उनका समाधान किया।

HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर Er मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में जीवित रहने के लिए भी प्रशिक्षित करते हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version