7 जून, 2023 को मेटा, जिसके पास व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का स्वामित्व है, ने एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए 699 रुपये की मासिक सदस्यता कीमत पर भारत में एक सत्यापित सेवा शुरू की है।

आने वाले महीनों में, मेटा ने 599 रुपये प्रति माह के सब्सक्रिप्शन मूल्य पर वेब पर वेरिफिकेशन सेवा शुरू करने की भी योजना बनाई है। सब्सक्रिप्शन के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर्स को अपने अकाउंट को सरकारी आईडी से वेरिफाई करना होगा।

मेटा ने कहा, “विश्व स्तर पर कई देशों में हमारे शुरुआती परीक्षण के अच्छे परिणाम देखने के बाद हम भारत में मेटा वेरिफिकेशन के अपने परीक्षण का विस्तार कर रहे हैं। हम वेरिफिकेशन बैज का सम्मान करना भी जारी रखेंगे, जो मौजूदा मानदंडों के आधार पर पहले दिए गए थे।”

https://about.fb.com/news/2023/06/expanding-meta-verified-to-india/

वेरिफिकेशन  के लिए कौन पात्र है?

उपयोगकर्ताओं की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए। आवेदकों को एक सरकारी आईडी जमा करनी होगी जो उनके द्वारा आवेदन किए जा रहे फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रोफाइल नाम और फोटो से मेल खाती हो। “हम क्रिएटर्स के लिए उपस्थिति वेरिफिकेशन करना आसान बनाना चाहते हैं ताकि वे इंस्टाग्राम या फेसबुक पर अपने समुदायों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर सकें। जैसा कि हम वैश्विक रूप से मेटा वेरिफिकेशन  का विस्तार और विकास करना जारी रखते हैं, ऐसे खातों में भी कोई बदलाव नहीं होगा जो पहले वेरिफिकेशन थे।” “कंपनी ने कहा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version