गुरुवार को Jio Reliance ने भारत में Jio टैग लॉन्च किया। Jio टैग एक स्मार्ट ब्लूटूथ ट्रैकिंग डिवाइस है। जब हम अपने फोन को जियो टैग के साथ जोड़ते हैं, तो हम आसानी से खोई हुई वस्तुओं को प्राप्त कर सकते हैं और जब हम उन्हें पीछे छोड़ देते हैं तो हमारे फोन पर सतर्क हो जाते हैं।

जियो टैग में बदली जा सकने वाली CR2032 बैटरी है जो अच्छी बैटरी लाइफ देती है। यह चीजों को ट्रैक करने के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का उपयोग करता है। यूजर्स Jio Tag को अपने हैंडबैग, वॉलेट में कहीं भी रख सकते हैं ताकि वह चीजों को ट्रैक कर सके। डिवाइस का वजन केवल 9.5 ग्राम है, माप 38.2 मिमी x 38.2 मिमी x 7.2 मिमी है। यह बॉक्स में एक अतिरिक्त बैटरी और डोरी केबल के साथ आता है।Jio टैग सिर्फ सफेद रंग में आता है। जियो टैग में ब्लूटूथ ट्रैकर 20 मीटर इंडोर और 50 मीटर आउटडोर रेंज के साथ आता है।

ट्रैकर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर (एंड्रॉयड यूजर्स) और आईओएस यूजर्स के लिए एप्पल स्टोर से जियो थिंग्स का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा।

JioTag एक नए कम्युनिटी फाइंड फीचर के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को आइटम के अंतिम ट्रैक किए गए स्थान को देखने की अनुमति देता है, भले ही वह डिस्कनेक्ट हो। इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता JioTag के खो जाने की स्थिति में उसके स्थान को ट्रैक करने में भी सक्षम होंगे। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को जियो थिंग्स ऐप पर रिपोर्ट करना होगा कि उनका डिवाइस खो गया है। Jio कम्युनिटी फाइंड फीचर उक्त डिवाइस की तलाश करेगा और आपको एक स्थान प्रदान करेगा।

Jio टैग मूल्य और उपलब्धता

Jio टैग Jio.com वेबसाइट पर 2,199 रुपये में सूचीबद्ध है, लेकिन ट्रैकर वर्तमान में 749 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। यह Jio.com और Jio.mart पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। कंपनी चुनिंदा पिन कोड पर ही कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प दे रही है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version