डॉक्टर मरीजों के जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस डॉक्टरों को सम्मानित करने और रोगियों को आराम देने और ठीक करने की उनकी क्षमता की सराहना करने का एक अवसर है। हिसार के सपरा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने इस साल डॉक्टर्स डे बड़े उत्साह के साथ मनाया।

अस्पताल प्रबंधन ने डॉक्टरों के लिए केक कटिंग  समारोह आयोजित किया और सपरा अस्पताल को हिसार के सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में से एक बनाने में डॉक्टर के योगदान के बारे में बताया। अस्पताल के सभी डॉक्टरों को मरीजों की देखभाल में उनके अमूल्य योगदान के लिए स्मृति चिन्ह और उपहार देकर सम्मानित किया गया।

प्रबंधन प्रमुख ने कहा, डॉक्टर सच्चे नायक हैं जो अपना समय, जीवन और स्वास्थ्य जरूरतमंद रोगियों की मदद के लिए समर्पित करते हैं। हम उनके साहस को सलाम करते हैं और हम आशा करते हैं कि वे करुणा के साथ रोगी की सेवा करते रहेंगे।

राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मानव समुदाय में चिकित्सकों के योगदान को मान्यता देने के लिए मनाया जाने वाला दिन है। भारत में, महान चिकित्सक और पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री डॉ बिधान चंद्र रॉय को सम्मानित करने के लिए पूरे भारत में 1 जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है। उनका जन्म 1 जुलाई, 1882 को हुआ था और इसी तारीख को 1962 में 80 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया था।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version