भारत ने रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का 42वां मैच खेला। भारत ने आज जिम्बाब्वे पर 71 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद भारत सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड से खेलेगा। जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलने के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाई। भारत ने यह मैच जीतकर ग्रुप 2 में शीर्ष पर अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत को 5 मैचों में 8 अंक मिले हैं।

भारत बनाम जिम्बाब्वे मैच में हार्दिक पांड्या और सूर्य कुमार यादव ने शानदार साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने 35 गेंदों में 65 रन की पारी खेली और विराट कोहली और केएल राहुल ने मिलकर 48 गेंदों में 60 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई.

रोहित शर्मा ने अर्धशतक पूरा कर भारत की जीत में योगदान दिया। सूर्य कुमार यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया क्योंकि उन्होंने महज 25 गेंदों में 61 रन का स्कोर बनाया। भारत ने 20 ओवर में 186 रन बनाए।

भारत बनाम जिम्बाब्वे मैच में जिम्बाब्वे के दो बल्लेबाजों रेयान ब्यूरेल और सिकंदर राजा ने 35 गेंदों में 60 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी से जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन 115 रन ही बना सका।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version