21 अगस्त को RSN एक्सप्रेस द्वारा आयोजित एक प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह में, डिजिटल गुरु के नाम से मशहूर इंजीनियर मनमोहन सिंगला को डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में उनके असाधारण योगदान के लिए राइजिंग पर्सनैलिटी अवॉर्ड 2023 से सम्मानित किया गया। उन्होंने व्यवसायों की ऑनलाइन उपस्थिति स्थापित करने के तरीकों में क्रांति लाई है। राइजिंग पर्सनैलिटी अवार्ड उन व्यक्तियों को प्रदान किया जाता है जो अपने-अपने क्षेत्र में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए समर्पित हैं।  मनमोहन सिंगला विभिन्न क्षेत्रों के हर पहलू में सक्रिय हैं, सफल उद्यम स्थापित करने से लेकर एक प्रशिक्षक के रूप में डिजिटल क्षेत्र में छात्रों के करियर का मार्गदर्शन करने तक, उन्होंने अपने असाधारण समर्पण का प्रदर्शन किया है।

एक दूरदर्शी उद्यमी

इंजीनियर मनमोहन सिंगला डिजिटल उद्योग को नया आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए उद्यमी जगत में एक प्रमुख नाम बनकर उभरे हैं। वह जुगादीन डिजिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग एंड डिजिटल हिसार के निदेशक और संस्थापक हैं।  सफल उद्यमों के निदेशक और संस्थापक के रूप में, उन्होंने खुद को एक प्रभावशाली उद्यमी के रूप में स्थापित किया है। व्यवसाय के क्षेत्र में उनका नवीन दृष्टिकोण उन्हें सभी प्रतिस्पर्धियों से अलग करता है।

हिसार में डिजिटल मार्केटिंग की शुरुआत

इंजीनियर मनमोहन सिंगला ने अपने गृहनगर हिसार में डिजिटल युग लाने में अहम भूमिका निभाई है। वह वही हैं जिन्होंने हिसार में डिजिटल मार्केटिंग की अवधारणा पेश की। वह 25+ स्टार्टअप्स को मेंटर करते हैं और कई उद्यमियों को सफलतापूर्वक अपना व्यवसाय डिजिटल रूप से स्थापित करने में मदद करते हैं । 

प्रशिक्षक और संरक्षक

इंजीनियर मनमोहन सिंगला की यात्रा सिर्फ एक सफल उद्यमी तक ही सीमित नहीं है, वह एक प्रशिक्षक भी हैं जो अगली पीढ़ी के डिजिटल विपणक को शिक्षित करने के लिए समर्पित हैं। वह बी.टेक, एम.टेक और एमबीए हैं और उनके पास डिजिटल मार्केटिंग में 10+ वर्षों का अनुभव है। एक पूर्व – एमएसपी – माइक्रोसॉफ्ट जो अब अपने छात्रों को बहुराष्ट्रीय कंपनियों के लिए तैयार कर रहा है। हिसार में डिजिटल मार्केटिंग इंस्टीट्यूट में, वह अपने छात्रों को डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल का प्रशिक्षण दे रहे हैं। उनके मार्गदर्शन से 200 से अधिक छात्रों को प्रतिष्ठित कंपनियों में प्लेसमेंट पाने में मदद मिली।

राइजिंग पर्सनैलिटी पुरस्कार समारोह के दौरान, इंजीनियर मनमोहन सिंगला को महान दिग्गज अभिनेत्री मंदाकिनी से प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला। पुरस्कार प्राप्त करने पर, उन्होंने अपने समर्थकों के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने इस डिजिटल यात्रा में उनकी मदद की और आरएसएन एक्सप्रेस के प्रति आभार व्यक्त किया |

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version