12वीं के बाद हर छात्र के मन में अपनी उच्च शिक्षा को लेकर कई तरह के सवाल और अनिश्चितताएं होती हैं। करियर काउंसलिंग उन्हें अपने करियर के प्रति सही निर्णय लेने में मदद कर सकती है। काउंसलर का प्राथमिक उद्देश्य छात्रों को उनके उच्च-अध्ययन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित और मार्गदर्शन करना है।

पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड नियमित रूप से सीए पाठ्यक्रमों पर विस्तृत जानकारी देने के लिए कक्षा 12 वीं के छात्रों के लिए करियर परामर्श सेमिनार आयोजित करता है। संस्थान ने गुरुग्राम के गवर्नमेंट स्कूल में करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार का आयोजन 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम के छात्रों के लिए किया गया था।

करियर परामर्श सेमिनार

सेमिनार का संचालन पारस इंस्टिट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश शर्मा ने किया। सीए कोर्स, उसके करियर विकल्प, सीए क्षेत्र में प्रवेश कैसे प्राप्त करें, सीए पाठ्यक्रम में विषय और अन्य संबंधित जानकारी के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा, उन्होंने समझाया, पर्यवेक्षण और मार्गदर्शन की कमी के कारण, अधिकांश छात्रों का मानना ​​है कि सीए एक कठिन पाठ्यक्रम है। एक करियर काउंसलर यहां सही रास्ता तय करने में उनकी मदद कर सकता है

एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एक पेशेवर है जो वित्तीय और व्यावसायिक क्षेत्रों में काम करता है और अपने ग्राहकों को वित्तीय और निवेश सलाह के साथ-साथ धन प्रबंधन मार्गदर्शन भी देता है। ऑडिटिंग, कराधान, वित्तीय लेखांकन और रिपोर्टिंग, और सामान्य प्रबंधन उनकी प्रमुख कार्य जिम्मेदारियां हैं,  राकेश शर्मा ने बताया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version