Suzuki Motorcycle India ने देश में V-Strom SX, Gixxer 250 सीरीज और Burgman Street EX के E20 कंप्लेंट वर्जन लॉन्च किए हैं। सुजुकी के सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक, V-Strom SX की कीमत 2.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। E20 ईंधन 20% इथेनॉल और 80% पेट्रोल का मिश्रण है जिसे एक स्वच्छ और अधिक पर्यावरण के अनुकूल ईंधन विकल्प माना जाता है। E20 ईंधन-अनुपालन वाले इंजनों के साथ सुजुकी बाइक्स की लॉन्चिंग भारत सरकार के स्वच्छ और हरित गतिशीलता समाधानों की दिशा में जोर देने के अनुरूप है।

V-Strom SX एक स्पोर्ट एडवेंचर बाइक है जो स्टाइलिश आधुनिक लुक के साथ दमदार बहुमुखी प्रतिभा का मिश्रण है। इसे Suzuki Gixxer 250 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसमें 249cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 26.5 PS की पावर और 22.2 Nm का टार्क पैदा करता है। बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है और इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 12 लीटर है। वी-स्ट्रॉम एसएक्स तीन कलर ऑप्शन- मैटेलिक ट्राइटन ब्लू, पर्ल ग्लेशियर व्हाइट और ग्लास स्पार्कल ब्लैक में उपलब्ध है।

Gixxer 250 सीरीज़ में Gixxer 250 और Gixxer SF 250 शामिल हैं। दोनों बाइक्स 249cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित हैं जो 26.5 PS की पावर और 22.2 Nm का टार्क पैदा करता है। ये बाइक्स 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती हैं और इनकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 12 लीटर है। Gixxer 250 एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर है, जबकि Gixxer SF 250 एक फुली-फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक है। दोनों बाइक्स दो कलर ऑप्शन- मैटेलिक ट्राइटन ब्लू और ग्लास स्पार्कल ब्लैक में उपलब्ध हैं।

Burgman Street EX एक प्रीमियम स्कूटर है जिसमें 124cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है जो 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टार्क पैदा करता है। स्कूटर सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आता है और इसकी ईंधन टैंक क्षमता 5.5 लीटर है। यह दो कलर ऑप्शन- मैट ब्लैक और मैट सिल्वर में उपलब्ध है।

तीनों बाइक्स एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स के साथ आती हैं। ये बाइक्स 3 साल/30,000 किमी की वारंटी के साथ आती हैं और देश भर में सुजुकी डीलरशिप पर उपलब्ध हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version