डिजिटल मार्केटिंग फेस्ट 2023 में, HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) में 6 जून को किसी भी होटल बिज़नेस को डिजिटल मार्केटिंग से कैसे प्रमोट करें पर सेमिनार आयोजित किया गया | इस सेमिनार की मेजबानी HIDM की छात्रा शेफाली अग्रवाल ने Er मनमोहन सिंगला (निदेशक HiDM) की देखरेख में की।

सेमिनार की विशेषताएं थी डिजिटल मार्केटिंग क्या है, डिजिटल मार्केटिंग की इम्पोर्टेंस क्या है, होटल बिज़नेस के लिए डिजिटल मार्केटिंग स्ट्रेटेजीज|

सेमिनार में डिजिटल मार्केटिंग की मदद से किसी भी होटल बिज़नेस को कैसे प्रमोट करे पर चर्चा की | होस्ट ने डिजिटल मार्केटिंग की इम्पोर्टेंस के साथ होटल बिज़नेस का ओवरव्यू भी दिया | सेमिनार में होटल बिज़नेस के लिए डिजिटल मार्केटिंग स्ट्रेटेजीज की भी चर्चा की गई |

होस्ट ने सेमिनार में होटल बिज़नेस की केस स्टडी पर बात की गई | लास्ट में होस्ट ने टॉपिक से जुड़े सवाल पूछे और दर्शकों की सभी शंकाओं का समाधान भी किया।

हर साल, HiDM छात्रों को डिजिटल मार्केटिंग प्रशिक्षण के साथ-साथ उन्हें पेशेवर प्रदर्शन देने के लिए डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट का आयोजन करता है। HiDM छात्रों, पेशेवरों, गृहिणियों आदि के लिए 4 महीने का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स प्रदान करता है। कोर्स के साथ, HiDM प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 महीने की इंटर्नशिप भी प्रदान करता है। HiDM द्वारा प्रदान किया गया पाठ्यक्रम हिसार और आसपास के क्षेत्रों में सबसे अच्छा डिजिटल मार्केटिंग कोर्स है क्योंकि इसके प्रशिक्षक मनमोहन सिंगला एक ex-MSP और हार्वर्ड प्रमाणित व्यवसाय प्रबंधन पेशेवर हैं।

Best Digital Marketing Course

डिजिटल मार्केटिंग संस्थान क्यों चुनें?

डिजिटल मार्केटिंग का क्षेत्र विविध है और सोशल मीडिया मार्केटिंग, वेब ऑप्टिमाइज़ेशन और एसईओ और डिजिटल डेटा विश्लेषण जैसे कई अलग-अलग अवसर प्रदान करता है। इन कारणों से, डिजिटल मार्केटिंग सीखना व्यवसायों और श्रमिकों के लिए आर्थिक अवसरों के द्वार खोल सकता है।

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

SEO का फुल फॉर्म क्या है?

SEO का अर्थ है सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन और यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका उपयोग किसी वेबसाइट के तकनीकी कॉन्फ़िगरेशन, सामग्री प्रासंगिकता और लिंक लोकप्रियता को अनुकूलित करने के लिए किया जाता है ताकि इसके पेज आसानी से खोजने योग्य, उपयोगकर्ता खोज क्वेरी के लिए अधिक प्रासंगिक और लोकप्रिय हो सकें, और परिणामस्वरूप, खोज इंजन उन्हें बेहतर रैंक देते हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version