डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2023 का तीसरा चरण 3 नवंबर को शुरू हुआ और इसके तहत छोटे व्यवसायों के लिए डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। हर साल, संस्थान के छात्रों द्वारा HiDM सेमिनार फेस्ट का आयोजन किया जाता है जिसके तहत वे डिजिटल मार्केटिंग के विभिन्न विषयों पर सेमिनार प्रस्तुत करते हैं।

छोटे व्यवसायों के लिए डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों पर सेमिनार आरजू पूनिया (HiDM छात्र) द्वारा प्रस्तुत किया गया था। सबसे पहले, उन्होंने बताया कि लघु व्यवसाय क्या है और छोटे व्यवसाय कितने प्रकार के होते हैं। छोटे व्यवसायों को विकसित करने की रणनीतियों के तहत कई डिजिटल मार्केटिंग रणनीतियों जैसे कंटेंट मार्केटिंग, पे-पर-क्लिक, एसईओ, एसएमओ, ईमेल मार्केटिंग आदि पर चर्चा की गई।

अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान आरजू ने उनका समाधान किया।

HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर Er मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में जीवित रहने के लिए भी प्रशिक्षित करते हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version