पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 23 दिसंबर को आचार्य द्रोणाचार्य क्लासेज जयपुर में सीए कोर्स से संबंधित करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार का आयोजन पुष्पेंद्र सर ने किया। सेमिनार को पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स के निदेशक राकेश शर्मा सर ने संबोधित किया। उन्होंने छात्रों को बारहवीं कॉमर्स के बाद उपलब्ध विभिन्न करियर विकल्पों की जानकारी दी। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स उन छात्रों को कोचिंग प्रदान करता है जो सफल सीए बनना चाहते हैं।

राकेश शर्मा सर ने बारहवीं कक्षा के बाद उपलब्ध करियर विकल्पों का अवलोकन किया। चार्टर्ड अकाउंटेंसी के क्षेत्र में विभिन्न अवसरों के बारे में बताया । सीए उम्मीदवारों को सीए के विभिन्न स्तरों के बारे में भी निर्देशित किया गया , पहले प्रयास में सीए फाउंडेशन कैसे पास करें, एक सफल सीए बनने के लिए कितने घंटे अध्ययन करें, सीए कोचिंग के लिए सही संस्थान कैसे चुनें, आदि।

राकेश शर्मा सर ने कहा, “एक सफल सीए बनने के लिए, छात्रों को मानसिक रूप से तैयार होना, सर्वश्रेष्ठ फैकल्टी से अध्ययन करना और पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न को पहले से समझना महत्वपूर्ण है।”

पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स के निदेशक ने छात्रों के साथ बातचीत करने का अवसर प्रदान करने के लिए आचार्य द्रोणाचार्य क्लासेस जयपुर के पुष्पेंद्र सर को धन्यवाद दिया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version