कुछ लोगों के लिए फैशन उनके खून में दौड़ता है। ऐसा लगता है कि वे अपने कपड़ों की अनूठी शैली और जीवंत फैशन भागफल के साथ फैशन को जीते हैं और सांस लेते हैं। ब्लॉगिंग एक बिल्कुल नया बॉल गेम है जहां हम कुछ प्रभावशाली ब्लॉगर्स को न केवल फैशन और जीवनशैली के बारे में बात करते हैं बल्कि आत्म-प्रेम और सकारात्मक शरीर की छवि के बारे में भी बात करते हैं। अब हम जो देख रहे हैं, वह बड़ी संख्या में ऐसे ब्लॉगर हैं जो अद्वितीय फैशन विचारों के पथ प्रदर्शक हैं। लेकिन कुछ फैशनिस्टा ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी अनूठी सार्टोरियल सेंस और शार्प बिजनेस कुशाग्रता के साथ वैश्विक स्तर पर अपने लिए एक जगह बनाई है। नीचे हमने विश्व  के 20 प्रसिद्ध ब्लॉगर्स को सूचीबद्ध किया है, जो अपने गतिशील फैशन सेंस के साथ ब्लॉग जगत पर राज कर रहे हैं।

गैबी ग्रेग

गैबी ग्रेग- विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

ब्लॉग जगत की यात्रा शुरू करने की उनकी प्रेरणा प्लस साइज महिलाओं के लिए अंतर को पाटना था। उन्होंने शरीर की सकारात्मकता को बढ़ावा देने के साथ-साथ निर्विवाद रूप से स्टाइलिश और जीवंत होने के साथ-साथ बार-बार लोगों का दिल जीता है।

विल टेलर

विल टेलर- विश्व प्रसिद्ध फैशन प्रभावक

मिनिमलिस्टिक अभी तक उत्तम दर्जे का है जो विल टेलर की शैली को अपने ब्लॉग ‘ब्राइट बाजार’ में परिभाषित करता है। उनके 318k से अधिक अनुयायी हैं जो उनकी जीवंत और रंगीन शैलियों से मंत्रमुग्ध हैं। अपने नौ वर्षों के ब्लॉगिंग में, उन्होंने बज़फीड, रिफाइनरी 29 और अन्य लोगों का ध्यान आकर्षित किया है।

वेंडी गुयेन

वेंडी गुयेन- विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

अपने ब्लॉग हैंडल ‘वेंडीज़ लुक बुक’ से प्रसिद्ध, यह खूबसूरत ब्लॉगर 1 मिलियन से अधिक उत्साही अनुयायियों के लिए एक प्रेरणा है। वह फैशन, संस्कृति, कला और संगीत के बारे में बेहद भावुक है और फैशन स्टेटमेंट बनाती है जो इसे दोहराता है।

Chiara Ferragni

Chiara Ferragni- विश्व के सबसे प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

फैशन ब्लॉग जगत में सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक, वह ‘गोरा सलाद’ के पीछे की आवाज है। उसका खाता एक सौंदर्य चित्र की तरह है जो फैशन, व्यक्तिगत शैली और यात्रा को प्रदर्शित करता है। उसने लैंकोम और पैंटीन जैसे कुछ प्रमुख ब्रांडों का समर्थन किया है।

कैमिला कोएल्हो

कैमिला कोएल्हो- विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

एक इतालवी फैशनिस्टा हैं जिन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी आकर्षक सामग्री के साथ खुद के लिए एक जगह बनाई है। 7.6 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, वह अपने जीवंत फैशन स्टाइल, ब्यूटी और लाइफस्टाइल टिप्स के माध्यम से सफलता के शिखर पर पहुंच गई है।

लिडिया रोज

लिडिया रोज-विश्व प्रसिद्ध शैली ब्लॉगर

यूके स्थित एक फैशन ब्लॉगर हैं, जिन्होंने अपने ब्लॉग ‘फैशन फ्लक्स’ के माध्यम से आकर्षक और संबंधित सामग्री के माध्यम से 2.7 मिलियन से अधिक अनुयायी प्राप्त किए। फ़ैशन-केंद्रित और हाउ-टू-स्टाइल वीडियो बनाने में उनकी निरंतरता उनके अनुयायियों को उनकी सामग्री से बांधे रखती है।

डेनिएल बर्नस्टीन

डेनिएल बर्नस्टीन- विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

एक स्ट्रीट फैशन उत्साही, डेनिएल बर्नस्टीन ने अपने ब्लॉग ‘वी वियर दैट’ के माध्यम से फैशन ब्लॉगिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है और 2 मिलियन से अधिक अनुयायी अर्जित किए हैं। अपनी सरल लेकिन सुरुचिपूर्ण युक्तियों के साथ, वह स्थानीय और वैश्विक दोनों ब्रांडों के साथ अपने सहयोग के माध्यम से न्यूयॉर्क शैली को संक्षिप्त करती है।

क्लेयर गोल्ड्सवर्थी

क्लेयर गोल्ड्सवर्थी-शीर्ष फैशन इन्फ्लुएंसर

अपने इंस्टाग्राम हैंडल ‘द फैशन एडवोकेट’ से प्रसिद्ध और जानी जाती हैं, वह अपने फैशन भागफल के साथ बिल्कुल वैसा ही प्रकट करती हैं। वह उनमें से एक हैं जो फैशन में रहती हैं और सांस लेती हैं और नैतिक फैशन सेंस की प्रबल समर्थक हैं। अपने भव्य फैशन विचारों के माध्यम से, वह मूल्यों और नैतिकता के साथ उत्पादों का उपभोग करने और जागरूक उपभोक्ता बनने पर समान रूप से जोर देती हैं।

ब्लेयर एडी

ब्लेयर एडी- विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

अग्रणी फैशन ब्लॉगर्स के रूप में कई लोगों द्वारा माना जाता है, वह अपने ब्लॉग ‘अटलांटिक-पैसिफिक’ के साथ वेस्ट-कॉस्ट स्टाइल के साथ ईस्ट-कोस्ट प्रेप का एक सही फ्यूजन बनाने के लिए जानी जाती है। वह जीवंत, रंगीन फैशन की एक परम प्रेमी है जिसे इंद्रधनुष शैली के हैशटैग के साथ देखा जा सकता है।

लोरेंजो लिवेरानी-सर्वश्रेष्ठ फैशन प्रभावक

जैसा कि उनके ब्लॉग ‘योर मिरर स्टाइल’ के नाम से पता चलता है, वह अपने अनुयायियों के लिए एक प्रेरणा और एक दर्पण बनना चाहते हैं। वह कपड़े, रंग और परत संयोजन के प्रति बेहद भावुक है और किसी भी चीज़ से अधिक आराम पर जोर देता है

लिएंड्रा मेडिन

लिएंड्रा मेडिन- विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

प्रसिद्ध ब्लॉग ‘द मैन रिपेलर’ के पीछे की आवाज, उन्हें 987k से अधिक लोगों द्वारा सटीक रूप से पसंद किया जाता है, क्योंकि वह विचित्र सौंदर्य विचारों के साथ हाई-स्ट्रीट फैशन का निर्माण करती हैं। उनका ब्लॉग उनके सरल विचारों में एक और टीम पूलिंग और ट्रेंडिंग सामग्री के साथ आने के बारे में अधिक है।

क्रिस्टीन एंड्रयू

क्रिस्टीन एंड्रयू-प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

यूटा स्थित फैशन ब्लॉगर ने 2011 में अपने ब्लॉग ‘हैलो फैशन’ के साथ अपनी यात्रा शुरू की। स्टाइलिश आउटफिट आइडिया, महत्वाकांक्षी यात्रा पोस्ट और मनमोहक पारिवारिक तस्वीरों के साथ, क्रिस्टीन आपको उसकी आकर्षक और मोहक सामग्री में तल्लीन कर देगी।

जेसिका वैंग

जेसिका वैंग- विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

– एक एशियाई-अमेरिकी ब्लॉगर, उन्होंने अपने डिजाइन सौंदर्यशास्त्र के साथ 1 मिलियन से अधिक का प्रशंसक आधार अर्जित किया है जो असाधारण रूप से लुभावनी और जीवंत हैं। बेझिझक टूटने वाली रूढ़ियों और चुनौतीपूर्ण फैशन रुझानों से लेकर स्ट्रीट फैशन और लक्ज़री फैशन के सम्मिश्रण तक, जेसिका वांग सही मायने में एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं।

मारियाना हेविट

मारियाना हेविट-शीर्ष 20 फैशन प्रभावित

वह अपने ब्लॉग ‘लाइफ विद मी’ में सुंदरता और जीवन शैली में अपनी आकर्षक और संबंधित सामग्री के साथ सफलता के शिखर पर पहुंच गई है। 1 मिलियन से अधिक अनुयायियों के साथ, उसने खुद को 2017 में इन्फ्लुएंसर ऑफ द ईयर का खिताब दिलाया और कोच और माइकल कोर्स जैसे ब्रांड प्रायोजन प्राप्त किए।

एले फर्ग्यूसन

एले फर्ग्यूसन-लोकप्रिय फैशन ब्लॉगर

एले फर्ग्यूसन- ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली, वह सबसे प्रमुख फैशन ब्लॉगर्स और ‘वे ऑल हेट अस’ की सह-संस्थापक हैं। उनका ब्लॉग किसी भी फैशन उत्साही के लिए एक सुरक्षित ठिकाना है जो जीवंत और ट्रेंडी संगठनों के साथ प्रयोग करना पसंद करता है। 685k से अधिक अनुयायियों के साथ, उन्हें कॉस्मोपॉलिटन से वर्ष 2017 में वुमन ऑफ द ईयर-सोशल मीडिया फैशन का खिताब मिला।

हैली एलिफैंट

हैली एलिफैंट-विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

ओहाऊ की रहने वाली, इस आकर्षक फैशन ब्लॉगर की निगाहें उसके अनुयायियों की उसकी सामग्री से चिपकी हुई हैं। जैसा कि उनके ब्लॉग ‘द सॉल्टी ब्लोंड’ से पता चलता है, उनके ब्लॉग में शानदार समुद्र तट की तस्वीरें हैं, हर रोज़ दिखने के साथ-साथ बुद्धि की सही मात्रा हर किसी का ध्यान खींचती है।

जेमी मैन्सफील्ड

जेमी मैन्सफील्ड-फैशन से संबंधित ब्लॉग

लग्जरी और क्लास अपने ब्लॉग ‘जेमिन किड’ में जेमी मैन्सफील्ड के स्टाइल भागफल को परिभाषित करते हैं। ट्रैवल ब्लॉगर और एक मॉडल, उसने फैशन, सौंदर्य और मॉडलिंग का एक आदर्श फ्यूजन बनाया है और 772k से अधिक उत्साही अनुयायियों के लिए एक प्रेरणा है।

लिसा गैचेट

लिसा गैचेट-विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

पेरिस की फैशन ब्लॉगर ने कुछ साल पहले ‘मेक माई लेमोनेड’ नाम के अपने ब्लॉग हैंडल से अपनी यात्रा की शुरुआत की थी। अक्सर DIY क्वीन के रूप में जानी जाने वाली, वह ऐसे कपड़े बनाने में विश्वास रखती है जो किसी के व्यक्तित्व को दर्शाता है और उसने DIY फैशन का अपना ब्रांड लॉन्च किया है। विचित्र और रंगीन डिजाइनों के लिए उनका अनुसरण करें।

क्रिसेल लिम

क्रिसेल लिम-फैशन पर ब्लॉग

एक उत्साही अनुयायी और 2 मिलियन से अधिक की सदस्यता के साथ, वह एक प्रशंसित फैशन ब्लॉगर और विशेषज्ञ हैं। उन्होंने अपने निजी विचारों और शैलियों को प्रकाशित करने के लिए फैशन ब्लॉग में कदम रखा और लोगों को शिक्षित करने और प्रेरित करने के लिए अपने YouTube चैनल का जोरदार विकास किया।

 टॉमी लेई

टॉमी लेई-विश्व के 20 प्रसिद्ध फैशन ब्लॉगर

टॉमी लेई- लॉस एंजिल्स स्थित ब्लॉगर टॉमी लेई अपने ब्लॉग ‘माई बिलॉन्गिंग’ में अपने आकर्षक रूप और आकर्षक शैली के लिए जाने जाते हैं। ईस्ट कोस्ट स्टाइलिंग के साथ वेस्ट कोस्ट कैजुअल के उनके उदार संलयन के लिए अनुयायी आते हैं और उन्हें इसे शिष्टता के साथ ले जाते हुए देखते हैं।अगर आप जाना चाहते हो विश्व के 45 प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर के बारे में तो यहाँ क्लिक करे

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version