भारतीय भाला फेंकने वाले नीरज चोपड़ा ने 5 मई, 2023 को अपने पहले प्रयास में 88.67 मीटर के थ्रो के साथ दोहा डायमंड लीग जीती। वह तीन बार डायमंड ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय बने। चोपड़ा ने अपने 2023 सीज़न की शानदार शुरुआत की और दोहा डायमंड लीग में 10-मैन्स जेवेलिन गेम में पहला स्थान हासिल किया। दोहा डायमंड लीग 2023 सुहैम बिन हमद स्टेडियम में आयोजित किया गया था।

चोपड़ा का 88.67 मीटर का थ्रो रात का सर्वश्रेष्ठ था और इससे उन्हें दोहा डायमंड में एक और स्वर्ण पदक अर्जित करने में मदद मिली। वह 90 मीटर के निशान से आगे नहीं जा पाए लेकिन सीजन के विश्व-अग्रणी थ्रो के साथ आए। दोहा डायमंड लीग में जैकब वडलेज्च 88.63 मीटर के साथ दूसरे स्थान पर रहे।
चोपड़ा की जीत को भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सहित दुनिया भर के कई लोगों ने मनाया, जिन्होंने उन्हें उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ”साल का पहला आयोजन और पहला स्थान! 88.67 मीटर की वर्ल्ड लीड थ्रो के साथ @Neeraj_chopra1 दोहा डायमंड लीग में चमका। उन्हें बधाई! आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

चोपड़ा की दोहा डायमंड लीग जीत ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के ट्वीट के साथ दुनिया भर से ट्विटर प्रतिक्रियाओं को आमंत्रित किया, “नीरज चोपड़ा जीत गए!

88.67 मीटर के जोरदार थ्रो के साथ, उन्होंने दोहा डायमंड लीग में अपना दबदबा बनाया और घर में गौरव हासिल किया। एक सच्चा चैंपियन जिसने देश को फिर से गौरवान्वित किया है।

नीरज को इस शानदार जीत के लिए बधाई!

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version