हिसार – स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए हिसार के सपरा हॉस्पिटल को केंद्रीय परिवहन मंत्री माननीय नितिन गड़करी द्वारा सम्मानित किया गया है। सपरा हॉस्पिटल हिसार को यह पुरस्कार उत्कृष्ट चिकित्सा देखभाल सुविधाओं और केंद्र सरकार की योजना आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी पीएम-जेएवाई) को लागू करने के लिए दिया गया, जिसमें एक आम आदमी को पांच लाख रुपये तक के इलाज की गारंटी मिलती है। हाल ही में माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मध्य प्रदेश दौरे के दौरान इस योजना को क्रियान्वित करने और इसे जनता के लिए सुलभ बनाने के लिए प्रस्तुत किया।

सपरा अस्पताल, हिसार में आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज कराने वाले मरीजों और उनके परिजनों ने कहा, “हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि सपरा अस्पताल ने केंद्र सरकार और माननीय प्रधान मंत्री की योजना और भावनाओं के अनुरूप आयुष्मान भारत स्वास्थ्य सेवाओं को लागू किया है और इसे जनता तक उपलब्ध कराया है। अस्पताल को इस प्रकार का पुरस्कार देने से केंद्र सरकार के प्रति हमारा मान-सम्मान और बढ़ गया है।

मरीजों का यह भी कहना है कि योजना के तहत गरीब और पिछड़े परिवारों को पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया जाता है, जिसमें कम से कम 1350 बीमारियों का इलाज बिल्कुल मुफ्त होना उनके लिए एक फायदा है।

सपरा हॉस्पिटल को गुणवत्ता और सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता के रूप में नेशनल एक्रिडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एंड हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स (एनएबीएच) द्वारा मान्यता प्राप्त है, जो अस्पताल के मिशन और विजन का मूल है।

डॉ. तरूण सपरा के अनुसार, सपरा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल उच्च योग्य डॉक्टरों, समर्पित नर्सों और पैरा-मेडिकल और गैर-मेडिकल स्टाफ की एक टीम के माध्यम से अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक, चिकित्सीय सेवाओं की मदद से समाज के सभी वर्गों के लिए किफायती कीमत पर आरामदायक, देखभाल और सुरक्षित वातावरण में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें सरकार के दृष्टिकोण के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को मुफ्त इलाज भी शामिल है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version