नेटफ्लिक्स के एक बयान के अनुसार, कंपनी 20 जुलाई को अपने भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए अकाउंट और पासवर्ड साझा करने पर सीमाएं लगाना शुरू कर देगी। भारत में जिन उपयोगकर्ताओं के पास कई घरों में नेटफ्लिक्स खाते हैं, उन्हें शुरू में खातों का उपयोग करने के निर्देशों के साथ एक ईमेल मिलेगा।

नेटफ्लिक्स पासवर्ड

नेटफ्लिक्स शेयरिंग अपडेट के अनुसार, नेटफ्लिक्स उन उपयोगकर्ताओं को ईमेल करना शुरू कर देगा जो एक ही घर के बाहर एक ही नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग कर रहे हैं ताकि उन्हें याद दिलाया जा सके कि एक एकल खाते का उपयोग केवल एक परिवार द्वारा किया जाना है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, एक नेटफ्लिक्स खाता एक परिवार द्वारा उपयोग के लिए है। उस घर में रहने वाला हर कोई नेटफ्लिक्स का उपयोग कर सकता है, चाहे वह कहीं भी हो – घर पर, चलते-फिरते, छुट्टी पर – और ट्रांसफर प्रोफ़ाइल और एक्सेस और डिवाइस प्रबंधित करने जैसी नई सुविधाओं का लाभ उठा सकता है।

भारत में कई घरों और उपयोगकर्ताओं द्वारा एक नेटफ्लिक्स खाते का उपयोग किया जाता है, जो सदस्यता की लागत को एक ऐसे समूह जैसे कि दोस्तों या परिवार का समूह के बीच फैलाने में सहायता कर सकता है जो सभी एक ही घर में नहीं रहते हैं,

2023 की शुरुआत में, स्ट्रीमिंग सेवा ने मई में 100 से अधिक देशों में प्रतिबंध बढ़ाने से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका के अपने घरेलू बाजार में इसी तरह की कार्रवाई की।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version