HiDM द्वारा आयोजित डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव में, छात्र डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार की मेजबानी करते हैं। एक फ्रीलांसर के लिए मूल्य निर्धारण रणनीति कैसे तय करें विषय पर सेमिनार का संचालन निखिल (HiDM छात्र) ने अपने प्रशिक्षक एर मनमोहन सिंगला के मार्गदर्शन में किया।
विषय के परिचय में, उन्होंने फ्रीलांसिंग और फ्रीलांसिंग के दायरे के बारे में संक्षेप में बताया। एक फ्रीलांसर वह व्यक्ति होता है जो स्व-रोज़गार होता है, अक्सर एक समय में कई ग्राहकों के लिए काम करता है और प्रति प्रोजेक्ट आय अर्जित करता है। एक फ्रीलांसर लचीलेपन, स्वतंत्र काम के घंटे, अधिक कमाई की संभावना और काम की विविधता का लाभ उठाता है। कुछ प्रमुख फ्रीलांसिंग प्लेटफॉर्म जैसे अपवर्क, फाइवर, फ्रीलांसर और प्रति घंटे लोग जहां एक फ्रीलांसर काम पाने के लिए पंजीकरण कर सकता है। उन्होंने शीर्ष फ्रीलांसिंग नौकरियों और कार्य मूल्य निर्धारण रणनीतियों को तय करते समय विचार करने योग्य कारकों के बारे में भी बताया।
अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान निखिल ने उनका समाधान किया।
HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर एर मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में जीवित रहने के लिए भी प्रशिक्षित करते हैं।

Learn Best Digital Marketing Course
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version