हिसार में डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रमों के लिए सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक, हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग का 4-सप्ताह का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव 2022 समाप्त हो गया। सेमिनार फेस्ट का आखिरी सेमिनार अमित कासवान द्वारा “व्यवसाय के लिए वेबसाइट का महत्व” विषय पर आयोजित किया गया था।

व्यवसाय के लिए वेबसाइट के महत्व पर सेमिनार एर के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था। मनमोहन सिंगला, निदेशक हाईडीएम और जुगादीन डिजिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ। सेमिनार के मुख्य आकर्षण वेबसाइट डिजाइनिंग अवलोकन, वेबसाइट संरचना, वेबसाइट डिजाइनिंग के लिए उपकरण, वर्डप्रेस अवलोकन और व्यवसाय के लिए वेबसाइट का महत्व आदि थे।

Seminar on Importance of website for a Business

अमित ने बताया, “hubspot.com के अनुसार, 75% उपभोक्ता कंपनी की वेबसाइट के आधार पर कंपनी की विश्वसनीयता पर निर्णय लेते हैं। किसी व्यवसाय के लिए वेबसाइट के महत्व को समझाते हुए उन्होंने बताया, डिजिटल दुनिया में, किसी भी व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट महत्वपूर्ण है क्योंकि व्यवसाय होने और उसकी वेबसाइट न होने का मतलब है कि आप संभवतः व्यावसायिक अवसरों को खो रहे हैं। गैर-कोडित वेबसाइटों के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला सीएमएस प्लेटफ़ॉर्म, यानी वर्डप्रेस के बारे में भी विस्तार से बताया गया है।

HiDM न केवल डिजिटल मार्केटिंग के बारे में सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करता है, बल्कि छात्रों को पेशेवर अनुभव देने के लिए हर साल एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव आयोजित करता है। HiDM छात्रों, पेशेवरों, गृहिणियों आदि के लिए 4 महीने का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स प्रदान करता है। कोर्स के साथ, HiDM एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 महीने की इंटर्नशिप भी प्रदान करता है। HiDM द्वारा प्रदान किया गया कोर्स हिसार और आस-पास के क्षेत्रों में सबसे अच्छा डिजिटल मार्केटिंग कोर्स है क्योंकि इसके प्रशिक्षक एर मनमोहन सिंगला एक पूर्व-एमएसपी और हार्वर्ड प्रमाणित बिजनेस मैनेजमेंट पेशेवर हैं।

Learn the Best Digital Marketing Course

हरियाणा में डिजिटल मार्केटिंग के लिए कौन सा संस्थान सबसे अच्छा है?

HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) हरियाणा का सबसे अच्छा संस्थान है। जो डिजिटल मार्केटिंग के सर्वोत्तम कौशल और पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

डिजिटल मार्केटिंग क्या है?

डिजिटल मार्केटिंग उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए वेबसाइट, सोशल मीडिया, ईमेल, सर्च इंजन और अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे डिजिटल चैनलों का उपयोग है। इसमें ब्रांड जागरूकता बढ़ाने, लीड उत्पन्न करने और अंततः बिक्री बढ़ाने के लिए ऑनलाइन लक्षित दर्शकों तक पहुंचने और उनसे जुड़ने के उद्देश्य से रणनीति और रणनीतियों की एक श्रृंखला शामिल है। डिजिटल मार्केटिंग व्यवसायों को पारंपरिक मार्केटिंग विधियों की तुलना में अधिक लक्षित और मापने योग्य तरीके से अपने ग्राहकों से जुड़ने की अनुमति देती है।

SEO रणनीति का उदाहरण क्या है?

ऑन-पेज एसईओ का सबसे आम उदाहरण किसी विशिष्ट कीवर्ड के लिए सामग्री के एक टुकड़े को अनुकूलित करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी खुद की आइसक्रीम बनाने के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित कर रहे हैं, तो आपका कीवर्ड “घर का बना आइसक्रीम” हो सकता है। आप उस कीवर्ड को अपने पोस्ट के शीर्षक, स्लग, मेटा विवरण, हेडर और बॉडी में शामिल करेंगे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version