अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। उन्होंने ट्विटर के जरिए खेल से संन्यास की घोषणा की। इसके साथ ही उनका 23 साल का क्रिकेट करियर खत्म हो गया।

41 वर्षीय हरभजन ने लिखा, सभी अच्छी चीजों का अंत होता है और आज जब मैं उस खेल से विदा लेता हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया। आपका तहे दिल से शुक्रिया आभारी

हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2016 एशिया कप टी20 यूएई के खिलाफ खेला था। हरभजन सिंह पिछले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरभजन सिंह किसी भी आईपीएल टीम के साथ कोच या मेंटर की भूमिका निभा सकते हैं। साथ ही वह आईपीएल की मेगा ऑक्शन में टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

हरभजन का क्रिकेट करियर

टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह की गिनती दिग्गज ऑफ स्पिनरों में होती है। हरभजन ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया के लिए कई मैच जीते हैं. उन्होंने 21 साल की उम्र में 2001 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक बनाई थी।

हरभजन सिंह का अंतरराष्ट्रीय करियर

कुल टेस्ट: 103, विकेट: 417

कुल वनडे: 236, विकेट: 269

टी20 टोटलः 28, विकेटः 25

आईपीएल करियर

कुल मैच: 163, विकेट: 150

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version