जुगादीन डिजिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से 28 जुलाई, 2023 को HiDM-हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग में डिजिटल मार्केटिंग में बिजनेस एनालिटिक्स का उपयोग कैसे करें पर एक सेमिनार आयोजन किया गया | ये सेमिनार एचएसबी, जीजेयू में एमबीए द्वितीय वर्ष की छात्रा और जुगादीन डिजिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में प्रशिक्षु मोनिका बूरा अपने गुरु मनमोहन सिंगला, जो भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों में से एक हैं और जुगादीन डिजिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और संस्थापक के मार्गदर्शन में  प्रस्तुत किया गया ।

डिजिटल मार्केटिंग में बिजनेस एनालिटिक्स का उपयोग कैसे करें पर सेमिनार

सेमिनार के हाइलाइट्स थे बिज़नेस एनालिटिक्स क्या है, बिज़नेस एनालिटिक्स के टाइप्स, बिज़नेस एनालिटिक्स का डिजिटल मार्केटिंग में क्या अहमियत है, स्कोप और केस स्टडी | होस्ट ने सेमिनार में बिज़नेस एनालिटिक्स पर विशेष चर्चा की | साथ ही होस्ट ने बिज़नेस एनालिटिक्स के टाइप्स डिस्क्रिप्टिव एनालिटिक्स, डायग्नोस्टिक एनालिटिक्स, प्रेडिक्टिव एनालिटिक्स, प्रेस्क्रिप्टिवे एनालिटिक्स, कोग्निटिव एनालिटिक्स को भी कवर किया |

सेमिनार में होस्ट ने डिजिटल मार्केटिंग में बिज़नेस एनालिटिक्स का क्या रोल है और डिजिटल मार्केटिंग में बिज़नेस एनालिटिक्स को उसे कैसे करे पर भी चर्चा की गई | होस्ट ने परफॉरमेंस मेज़रमेंट, मार्किट रिसर्च, स्ट्रेटेजी डेवलपमेंट, A/B टेस्टिंग एंड एक्सपेरिमेंटेशन, रिपोर्टिंग एंड प्रेजेंटेशन जैसे टॉपिक्स को भी कवर किया |

सेमिनार में बिजनेस एनालिटिक्स के स्कोप  भी डिस्कस किए गए | लास्ट में  लेंसकार्ट कंपनी की केस स्टडी पर चर्चा हुई और होस्ट ने टॉपिक से जुड़े सवाल पूछे और दर्शकों की सभी शंकाओं का समाधान भी किया।

डिजिटल मार्केटिंग में बिजनेस एनालिटिक्स का उपयोग कैसे करें पर सेमिनार

हर साल, प्रबंधन और डिजिटल मार्केटिंग छात्र जुगादीन डिजिटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में इंटर्नशिप करते हैं। 2 महीने की लाइव प्रोजेक्ट ट्रेनिंग, छात्रों को उनकी संपूर्ण पेशेवर छवि को बढ़ाने के लिए बिजनेस लीडर्स के साथ बातचीत करने का मौका देती है। इंटर्नशिप एक ऐसा तरीका है जहां उन्हें किसी विशेष पेशे में एक संक्षिप्त विंडो मिलती है जो निर्णय लेने में सहायता करती है। यह एक छात्र को भविष्य में किसी स्थिति या वातावरण की गंभीरता को संभालने में अधिक सक्षम बनाता है।

JDSPL भारत में ब्रांड कंसल्टिंग, बिजनेस डेवलपमेंट, डिजिटल मार्केटिंग और इवेंट मैनेजमेंट में काम करती है। जुगाड़िन डिजिटल सर्विसेज लागत प्रभावी ढंग से और लगातार उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए स्टार्टअप और स्थापित ब्रांडों की बढ़ती इच्छा को पूरा करती है।

डिजिटल मार्केटिंग में बिजनेस एनालिटिक्स का उपयोग कैसे करें पर सेमिनार
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version