व्हाट्सएप अपडेट: व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड पर एक ही समय में दो व्हाट्सएप खातों को लॉग इन करने की क्षमता पेश की है। उपयोगकर्ता अब खातों के बीच स्विच कर सकता है – Personal or Business account. अब उपयोगकर्ता को हर बार लॉग आउट करने, दो फोन ले जाने या गलत जगह से संदेश भेजने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

 पोस्ट के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को दो खाते स्थापित करने के लिए एक दूसरे फ़ोन नंबर और सिम कार्ड, या एक फ़ोन की आवश्यकता होगी जो मल्टी-सिम या eSIM को सपोर्ट करता हो। इसके बाद उपयोगकर्ता अपनी व्हाट्सएप सेटिंग में जा सकते हैं, अपने नाम के आगे तीर दबा सकते हैं और “खाता जोड़ें” चुन सकते हैं। फिर वे अपने वैकल्पिक फोन नंबर का उपयोग करके ऐप पर दूसरा व्हाट्सएप अकाउंट बना सकते हैं।

यह भी उल्लेखनीय है कि उपयोगकर्ता प्रत्येक खाते पर अपनी गोपनीयता और अधिसूचना सेटिंग्स को अलग से अनुकूलित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने व्यक्तिगत खाते पर सूचनाओं को अपने कार्य खाते पर अनुमति देते समय चुप करा सकते हैं, या इसके विपरीत। दोनों खातों पर भेजे और प्राप्त किए गए संदेशों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट किया जाएगा।

मल्टी-अकाउंट क्षमता उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर व्यावसायिक और व्यक्तिगत खातों के बीच सहजता से स्विच करने की अनुमति देगी, जिससे दो फोन ले जाने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग पर उपयोगकर्ताओं को नकल करने वाले ऐप्स डाउनलोड न करने और केवल Google Play Store से वास्तविक व्हाट्सएप ऐप का उपयोग करने की चेतावनी दी। IOS उपकरणों पर इस सुविधा की अभी तक व्यवसाय द्वारा पुष्टि नहीं की गई है।

ऐप ने इस सप्ताह की शुरुआत में एंड्रॉइड पर पासकीज़ के लिए समर्थन भी जोड़ा। एंड्रॉइड उपयोगकर्ता अपने व्हाट्सएप खाते में सुरक्षित रूप से लॉग इन करने के लिए अपने फोन या अपने डिवाइस पिन पर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण का उपयोग कर सकते हैं। n

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version