व्हाट्सएप दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफार्मों में से एक है, जिसका उपयोग दुनिया भर में अरबों लोगों द्वारा किया जाता है, जिसने वीडियो कॉलिंग कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए दो रोमांचक अपडेट – स्क्रीन शेयरिंग और लैंडस्केप मोड पेश किए हैं। इन अपडेट के साथ मेटा कुछ अन्य लोकप्रिय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जैसे Google मीट, ज़ूम, स्काइप और कई अन्य के साथ कंपटीशन  करने के लिए तैयार हो गया है। यह व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर कम्युनिकेशन आवश्यकताओं को भी पूरा करेगा।

मार्क जुकरबर्ग ने आधिकारिक तौर पर फेसबुक पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा इन अपडेट की घोषणा की और कैप्शन दिया – ““We’re adding the ability to share your screen during a video call on WhatsApp”. He has also shared a picture taken during the demo of using the latest features. 

स्क्रीन शेयरिंग अपडेट

स्क्रीन शेयरिंग फीचर की मदद से, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब स्क्रीन साझा कर सकते हैं और वीडियो कॉल के दौरान लाइव व्यू, फोटो, वीडियो और बहुत कुछ प्रस्तुत कर सकते हैं। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को प्रेजेंटेशन या किसी भी प्रकार के सहयोगात्मक कार्य के दौरान आसानी से जुड़ने की अनुमति देगी।

स्क्रीन शेयरिंग के स्टेप

  1. एक वीडियो कॉल प्रारंभ करें
  2. कॉल स्क्रीन के पास स्क्रीन शेयर विकल्प पर टैप करें।
  3. विकल्पों में से चुनें – एक विशिष्ट स्क्रीन साझा करें या संपूर्ण स्क्रीन साझा करें।

लैंडस्केप मोड अपडेट

वीडियो कॉल + स्क्रीन शेयरिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लैंडस्केप मोड पेश किया गया है। इस विकल्प के साथ उपयोगकर्ता डिवाइस को हॉरिजॉन्टल घुमाकर व्यापक दृश्य प्राप्त कर सकते हैं, जिससे वीडियो कॉल अधिक आकर्षक और इंटरैक्टिव हो जाएगी।

उपयोगकर्ता केवल अपने फ़ोन को घुमाकर लैंडस्केप मोड पर स्विच कर सकते हैं और फ़ोन स्क्रीन स्वचालित रूप से व्यापक दृश्य में समायोजित हो जाएगी।

फीचर्स को एंड्रॉइड स्मार्टफोन, आईफोन और विंडो प्लेटफॉर्म में अपडेट किया जाएगा, जल्द ही यह हर व्हाट्सएप यूजर के स्मार्टफोन में उपलब्ध होगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version