गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कालांवाली के 12वीं कक्षा के छात्रों ने स्कूल परिसर में आयोजित कैरियर गाइडेंस सेमिनार में भाग लिया। सेमिनार का आयोजन हैप्पी सर द्वारा छात्रों को बारहवीं कॉमर्स के बाद करियर के विभिन्न विकल्पों से रूबरू कराने के लिए किया गया था। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स उन छात्रों को कोचिंग प्रदान करता है जो सफल सीए बनना चाहते हैं।

पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश शर्मा सर ने उन्हें बारहवीं कक्षा के बाद उपलब्ध करियर विकल्पों के बारे में बताया। चार्टर्ड अकाउंटेंसी के क्षेत्र में विभिन्न अवसरों को शामिल किया गया। सीए उम्मीदवारों को सीए के विभिन्न स्तरों के बारे में भी निर्देशित किया गया, पहले प्रयास में सीए फाउंडेशन कैसे पास करें, एक सफल सीए बनने के लिए कितने घंटे अध्ययन करें, सीए कोचिंग के लिए सही संस्थान कैसे चुनें, आदि।

राकेश शर्मा सर ने कहा, “एक सफल सीए बनने के लिए, छात्रों को मानसिक रूप से तैयार होना, सर्वश्रेष्ठ फैकल्टी से अध्ययन करना और पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न को पहले से समझना महत्वपूर्ण है।”

पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स के राकेश शर्मा सर ने छात्रों की शंकाओं का समाधान करने के तरीके की स्कूल के प्रधानाचार्य श्री सदीव सिंह जी ने सराहना की। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स के निदेशकों ने भी छात्रों के साथ बातचीत करने का यह अवसर प्रदान करने के लिए प्रिंसिपल सर को धन्यवाद दिया।

पारस इंस्टिट्यूट ऑफ़ कॉमर्स
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version