चल रहे डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 में, 23 मार्च, 2022 को Google रैंकिंग के लिए वेबसाइट पर ट्रैफ़िक उत्पन्न करने के तरीकों पर पाँचवाँ सेमिनार आयोजित किया गया था।

सेमिनार की मेजबानी हाईडीएम की छात्रा नैन्सी बंसल ने अपने गुरु एर के मार्गदर्शन में की थी। मनमोहन सिंगला (निदेशक-HiDM)। प्रत्येक व्यावसायिक वेबसाइट को बढ़ने के लिए ट्रैफ़िक की आवश्यकता होती है। किसी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक उत्पन्न करने के लिए उपयोग की जाने वाली अनुकूलन तकनीक को ऑफ-पेज ऑप्टिमाइज़ेशन के रूप में जाना जाता है। और जिन तरीकों से ट्रैफ़िक उत्पन्न किया जा सकता है वे हैं अतिथि ब्लॉगिंग, छवि सबमिशन, समूह साझाकरण, सोशल बुकमार्किंग, लिंक सबमिशन, वेब पोस्टिंग। इन सभी तकनीकों को नैन्सी द्वारा समझाया गया था। इसके अलावा कुछ SEO टूल्स जैसे semrush, ahrefs पर भी चर्चा की गई।

Seminar on Methods to Generate traffic on the website for Google Ranking

HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 एक गतिविधि है जो SAP (छात्र गतिविधियाँ और कार्यक्रम) के अंतर्गत आती है। उभरते डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को पेशेवर अनुभव और अनुभव प्रदान करने के लिए HiDM हर साल स्थिति के अनुसार एक सेमिनार उत्सव या वेबिनार उत्सव आयोजित करता है। जो छात्र HiDM में उन्नत डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम सीख रहे हैं, उन्हें डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार प्रस्तुत करना होगा। एर. HiDM के निदेशक, संरक्षक और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर मनमोहन सिंगला युवा दिमागों को डिजिटल मार्केटिंग और इसके मॉड्यूल के बारे में प्रशिक्षित कर रहे हैं।

 

Learn Best Digital Marketing Course

SEO रणनीति का उदाहरण क्या है?

ऑन-पेज एसईओ का सबसे आम उदाहरण किसी विशिष्ट कीवर्ड के लिए सामग्री के एक टुकड़े को अनुकूलित करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी खुद की आइसक्रीम बनाने के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित कर रहे हैं, तो आपका कीवर्ड “घर का बना आइसक्रीम” हो सकता है। आप उस कीवर्ड को अपने पोस्ट के शीर्षक, स्लग, मेटा विवरण, हेडर और बॉडी में शामिल करेंगे।

हरियाणा में डिजिटल मार्केटिंग के लिए कौन सा संस्थान सबसे अच्छा है?

HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) हरियाणा का सबसे अच्छा संस्थान है। जो डिजिटल मार्केटिंग के सर्वोत्तम कौशल और पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

क्या 12वीं पास डिजिटल मार्केटिंग कर सकता है?

हां, आप 12वीं के बाद डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कर सकते हैं। ऐसे कई पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं जो आपको डिजिटल मार्केटिंग में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल सीखने में मदद कर सकते हैं। हालाँकि, एक प्रतिष्ठित पाठ्यक्रम चुनना महत्वपूर्ण है जो आपको सफल होने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करेगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version