डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 में, HiDM ने 11 मार्च, 2022 को एक सर्च इंजन कैसे काम करता है विषय पर पहला सेमिनार आयोजित किया। सर्च इंजन कैसे काम करता है विषय पर सेमिनार की मेजबानी HiDM के छात्र सचिन मलिक ने अपने गुरु एर के मार्गदर्शन में की। मनमोहन सिंगला (निदेशक-HiDM)। प्रस्तुतकर्ता ने बिंदुओं पर प्रकाश डाला, खोज इंजन क्या है, खोज इंजन के प्रकार, खोज इंजन को क्या चलाता है, क्रॉलर क्या है, और भी बहुत कुछ। जिस विषय पर विस्तार से वर्णन किया गया वह था Google एल्गोरिदम। पेंगुइन, पांडा, कबूतर, पोसम, रैंकब्रेन जैसे विभिन्न Google एल्गोरिदम, उनकी कार्यक्षमता के साथ Google कोर अपडेट और वे Google रैंकिंग में कैसे मदद करते हैं, इस पर चर्चा की गई। अंत में, मेजबान ने दर्शकों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए। HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 एक गतिविधि है जो SAP (छात्र गतिविधियाँ और कार्यक्रम) के अंतर्गत आती है। उभरते डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को पेशेवर अनुभव और अनुभव प्रदान करने के लिए HiDM हर साल स्थिति के अनुसार एक सेमिनार उत्सव या वेबिनार उत्सव आयोजित करता है। जो छात्र HiDM में उन्नत डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम सीख रहे हैं, उन्हें डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार प्रस्तुत करना होगा। एर. HiDM के निदेशक, संरक्षक और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर मनमोहन सिंगला युवा दिमागों को डिजिटल मार्केटिंग और इसके मॉड्यूल के बारे में प्रशिक्षित कर रहे हैं।
Learn Best Digital Marketing Course

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

डिजिटल मार्केटिंग में विषय क्या हैं?

वेबसाइट योजना और निर्माण. … खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) … खोज इंजन विपणन। … सामाजिक माध्यम बाजारीकरण। … सामग्री विपणन और रणनीति. … वेब विश्लेषिकी। … डिजिटल मीडिया योजना और खरीदारी।

SEO रणनीति का उदाहरण क्या है?

ऑन-पेज एसईओ का सबसे आम उदाहरण किसी विशिष्ट कीवर्ड के लिए सामग्री के एक टुकड़े को अनुकूलित करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी खुद की आइसक्रीम बनाने के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित कर रहे हैं, तो आपका कीवर्ड “घर का बना आइसक्रीम” हो सकता है। आप उस कीवर्ड को अपने पोस्ट के शीर्षक, स्लग, मेटा विवरण, हेडर और बॉडी में शामिल करेंगे।
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version