हर साल, HiDM एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव का आयोजन करता है, जहाँ छात्र डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार आयोजित करते हैं। किसी भी व्यवसाय को बढ़ाने के लिए शीर्ष सामग्री विपणन रणनीतियों पर सेमिनार दीपिका वालिया (HiDM छात्रा) द्वारा अपने प्रशिक्षक Er. मनमोहन सिंगला के मार्गदर्शन में प्रस्तुत किया गया था।

सबसे पहले, उन्होंने बताया कि कंटेंट और कंटेंट मार्केटिंग क्या है। उन्होंने विभिन्न प्रकार की सामग्री विपणन रणनीतियों जैसे ब्लॉग, वीडियो, ईबुक, पॉडकास्ट, ईमेल इत्यादि के बारे में बताया। प्रत्येक सामग्री विपणन रणनीति अलग है और उचित योजना की आवश्यकता है। वर्डप्रेस, ट्रेलो, गूगल एनालिटिक्स, हबस्पॉट, एरेफ्स जैसे कुछ कंटेंट मार्केटिंग प्लेटफॉर्म पर भी संक्षेप में चर्चा की गई।

अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान दीपिका ने उनका समाधान किया।

HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर Er. मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में जीवित रहने के लिए भी प्रशिक्षित करते हैं।

Learn Best Digital marketing

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

SEO रणनीति का उदाहरण क्या है?

ऑन-पेज एसईओ का सबसे आम उदाहरण किसी विशिष्ट कीवर्ड के लिए सामग्री के एक टुकड़े को अनुकूलित करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी खुद की आइसक्रीम बनाने के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित कर रहे हैं, तो आपका कीवर्ड “घर का बना आइसक्रीम” हो सकता है। आप उस कीवर्ड को अपने पोस्ट के शीर्षक, स्लग, मेटा विवरण, हेडर और बॉडी में शामिल करेंगे।

डिजिटल मार्केटिंग संस्थान क्यों चुनें?

डिजिटल मार्केटिंग का क्षेत्र विविध है और सोशल मीडिया मार्केटिंग, वेब ऑप्टिमाइज़ेशन और एसईओ और डिजिटल डेटा विश्लेषण जैसे कई अलग-अलग अवसर प्रदान करता है। इन कारणों से, डिजिटल मार्केटिंग सीखना व्यवसायों और श्रमिकों के लिए आर्थिक अवसरों के द्वार खोल सकता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version