चल रहे डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 में, दूसरा सेमिनार 14 मार्च, 2022 को जीएमबी के माध्यम से स्थानीय व्यापार को कैसे बढ़ावा दिया जाए पर आयोजित किया गया था।
सेमिनार की मेजबानी HiDM के छात्र यश वालिया ने अपने गुरु एर के मार्गदर्शन में की थी। मनमोहन सिंगला (निदेशक-HiDM)। यदि आप कोई स्थानीय व्यवसाय चला रहे हैं लेकिन आपका व्यवसाय उपयोगकर्ताओं के खोज परिणामों में नहीं आ रहा है, तो कहीं न कहीं आपके व्यवसाय में स्थानीय लिस्टिंग का अभाव है। होस्ट यश वालिया ने Google My Business पर किसी भी व्यवसाय को सूचीबद्ध करने में शामिल चरणों के बारे में बताया। उन्होंने यह भी बताया कि Google My Business पर एक मुफ्त बिजनेस वेबसाइट भी बनाई जा सकती है और ग्राहक इस पर आपके उत्पादों और सेवाओं की समीक्षा कर सकते हैं। अंत में एक छोटा सा सवाल-जवाब का दौर भी चला.
Seminar on How to Promote Local Business
HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 एक गतिविधि है जो SAP (छात्र गतिविधियाँ और कार्यक्रम) के अंतर्गत आती है। उभरते डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को पेशेवर अनुभव और अनुभव प्रदान करने के लिए HiDM हर साल स्थिति के अनुसार एक सेमिनार उत्सव या वेबिनार उत्सव आयोजित करता है। जो छात्र HiDM में उन्नत डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम सीख रहे हैं, उन्हें डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार प्रस्तुत करना होगा। एर. HiDM के निदेशक, संरक्षक और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर मनमोहन सिंगला युवा दिमागों को डिजिटल मार्केटिंग और इसके मॉड्यूल के बारे में प्रशिक्षित कर रहे हैं।
Learn Best Digital Marketing course

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

SEO का फुल फॉर्म क्या है?

SEO का अर्थ है सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन और यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका उपयोग किसी वेबसाइट के तकनीकी कॉन्फ़िगरेशन, सामग्री प्रासंगिकता और लिंक लोकप्रियता को अनुकूलित करने के लिए किया जाता है ताकि इसके पेज आसानी से खोजने योग्य, उपयोगकर्ता खोज क्वेरी के लिए अधिक प्रासंगिक और लोकप्रिय हो सकें, और परिणामस्वरूप, खोज इंजन उन्हें बेहतर रैंक देते हैं।

हरियाणा में डिजिटल मार्केटिंग के लिए कौन सा संस्थान सबसे अच्छा है?

HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) हरियाणा का सबसे अच्छा संस्थान है। जो डिजिटल मार्केटिंग के सर्वोत्तम कौशल और पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version