डिजिटल मार्केटिंग या ऑनलाइन मार्केटिंग एक ऐसा क्षेत्र है जिसे आजकल किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। छोटे पैमाने के मालिक से लेकर बड़े कॉरपोरेट घराने तक हर व्यवसाय प्रचार और विज्ञापन के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहा है। इसने डिजिटल मार्केटर्स की मांग को बढ़ा दिया है और हिसार में डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को तैयार करने के लिए, हिसार में HiDM एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

HiDM, अपने SAP- छात्र गतिविधियों और कार्यक्रम अनुभाग के तहत, छात्रों को पेशेवर प्रदर्शन देने के लिए एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 का आयोजन कर रहा है। HiDM के निदेशक मनमोहन सिंगला ने सेमिनार फेस्ट 2022 का शुभारंभ किया जिसमें 8 डिजिटल मार्केटर्स डिजिटल मार्केटिंग के विभिन्न विषयों पर सेमिनार आयोजित करेंगे।

डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022

डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 27 जुलाई से 27 अगस्त, 2022 तक होगा। सेमिनार फेस्ट में जिन विभिन्न विषयों को शामिल किया जाएगा, वे हैं ग्राफिक डिजाइनिंग अवलोकन, व्यवसाय के लिए डिजिटल मार्केटिंग की आवश्यकता, इंस्टाग्राम से कैसे कमाई करें, कैसे बनें एक शक्तिशाली ब्लॉगर, एफिलिएट मार्केटिंग कैसे शुरू करें और आदि।

सेमिनार फेस्ट 2022 के पीछे एजेंडा

HiDM हर साल छात्रों के लिए हिसार में सेमिनार फेस्ट का आयोजन करता है। उनका मानना ​​है कि सिर्फ डिजिटल मार्केटिंग के लिए छात्रों को तैयार करना ही काफी नहीं है। आज की प्रतिस्पर्धात्मक दुनिया में, व्यावसायिक जीवन के व्यावहारिक अनुभव के साथ-साथ छात्रों के मनोबल और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित करना आवश्यक हो गया है। डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 आयोजित करने के पीछे का एजेंडा यह है कि यहां युवा डिजिटल मार्केटिंग पेशेवर, शैक्षिक कौशल के साथ-साथ अपने पेशेवर कौशल को बढ़ाने के लिए विभिन्न विषयों पर सेमिनार देंगे, मनमोहन सिंगला, निदेशक, HiDM ने कहा |

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version