पेटीएम, भारतीय भुगतान और वित्तीय सेवा मंच ने 100% स्वदेशी तकनीक द्वारा संचालित अपने अपग्रेडेड भुगतान मंच के शुभारंभ की घोषणा की है। नया प्लेटफॉर्म हाई-टेक समाधानों के साथ बनाया गया है जो स्थानीय रूप से निर्मित और इन-हाउस समर्थित हैं।  यह प्लेटफॉर्म आत्मनिर्भर भारत का एक उदाहरण है, जो मौजूदा पेटीएम व्यवसाय को 10x आसानी से बढ़ाने का समर्थन करता है। कंपनी के मुताबिक अपग्रेडेड प्लेटफॉर्म मौजूदा पैमाने से 10 गुना तक संभाल सकता है। इस कदम का उद्देश्य भारत में तेजी से बढ़ते डिजिटल भुगतान के अवसरों का दोहन करना है।

पेटीएम ब्लॉग के अनुसार, पेटीएम अपने प्रौद्योगिकी-आधारित नवाचारों के साथ भारत की डिजिटल क्रांतियों में सबसे आगे रहा है जिसने उपयोगकर्ताओं को ‘मेड इन इंडिया’ भुगतान प्लेटफॉर्म के साथ सशक्त बनाया है। प्लेटफ़ॉर्म को नया रूप दिया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि पिछले प्रौद्योगिकी प्लेटफ़ॉर्म को नए-पुराने तकनीकी समाधानों के साथ अपग्रेड किया गया है जो स्थानीय रूप से निर्मित और इन-हाउस समर्थित हैं। एक विश्व स्तरीय प्लेटफॉर्म के साथ जो मौजूदा पैमाने के 10X को संभाल सकता है, हमने देश में तेजी से बढ़ते डिजिटल भुगतान के अवसरों को संभालने के उद्देश्य से फिनटेक के लिए एक स्वर्ण मानक निर्धारित किया है। हम ट्रिलियन-डॉलर की डिजिटल अर्थव्यवस्था के निर्माण के भारत के मिशन में भारी निवेश कर रहे हैं।

पेटीएम के संस्थापक और CEO विजय शेखर शर्मा ने कहा कि अपग्रेडेड प्लेटफॉर्म भारत के छोटे और बड़े व्यापारियों के लिए समाधान तैयार करने में अग्रणी नए नवाचारों से पेटीएम भुगतान प्लेटफार्मों की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। अपग्रेडेड प्लेटफॉर्म से देश में तेजी से बढ़ते डिजिटल भुगतान के अवसरों को संभालने की उम्मीद है।

पेटीएम ने ट्वीट किया कि “We are happy to announce the launch of our next-generation payments platform powered by 100% Made-in-India technology. This platform is a shining example for Atmanirbhar Bharat which supports

@Paytm

business to easily scale 10x of today!”

रवि करकरा भी ट्वीट करते हैं की “Huge Mega Congratulations

@vijayshekhar

Launch of

@Paytm

next-generation payments platform powered by 100% Made-in-India technology.

This platform is a shining example for #AtmanirbharBharat”

 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version