हर साल, HiDM एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव का आयोजन करता है, जहाँ छात्र डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार आयोजित करते हैं। एडवांस्ड  SEO  और कमाई रणनीति 2024 पर सेमिनार विशाल जैन (HiDM छात्र) द्वारा अपने प्रशिक्षक Er. मनमोहन सिंगला के मार्गदर्शन में प्रस्तुत किया गया था।

विषय के परिचय में, उन्होंने एसईओ, कीवर्ड रिसर्च और एनालिसिस , ऑन-पेज एसईओ, ऑफ-पेज एसईओ और तकनीकी एसईओ के महत्व को समझाया। प्रेजेंटेशन का दिलचस्प हिस्सा SEO में वॉयस सर्च ऑप्टिमाइजेशन, वीडियो एसईओ और एआई जैसे अपेक्षित बदलावों और नई प्रथाओं की व्याख्या करना था जो वेबसाइटों को Google जैसे सर्च इंजन पर दिखाने के लिए महत्वपूर्ण हो जाएंगे। उन्होंने 2024 में कमाई कैसे करें इसकी युक्तियों का भी उल्लेख किया।

अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान विशाल ने उनका समाधान किया।
HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर एर मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग प्रोफेशनल्स में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में बने रहने के लिए भी प्रशिक्षित करते हैं।

Learn Best Digital Marketing Course

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

डिजिटल मार्केटिंग में विषय क्या हैं?

डिजिटल मार्केटिंग का परिचय. … वेबसाइट योजना और निर्माण. … खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) … खोज इंजन विपणन। … सामाजिक माध्यम बाजारीकरण। … सामग्री विपणन और रणनीति. … वेब विश्लेषिकी। … डिजिटल मीडिया योजना और खरीदारी।

क्या 12वीं पास डिजिटल मार्केटिंग कर सकता है?

हां, आप 12वीं के बाद डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कर सकते हैं। ऐसे कई पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं जो आपको डिजिटल मार्केटिंग में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल सीखने में मदद कर सकते हैं। हालाँकि, एक प्रतिष्ठित पाठ्यक्रम चुनना महत्वपूर्ण है जो आपको सफल होने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करेगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version