हर साल, HiDM एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव का आयोजन करता है, जहाँ छात्र डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार आयोजित करते हैं। Seminar on Personalization and Segmentation for Hyper-Targeted Customers सेमिनार रितिक यादव (HiDM छात्र) द्वारा अपने प्रशिक्षक Er. मनमोहन सिंगला के मार्गदर्शन में प्रस्तुत किया गया था। सबसे पहले, उन्होंने बताया कि विभाजन क्या है, विभाजन की आवश्यकता और विभाजन के प्रकार।

उन्होंने आगे बताया, “Segmentation ग्राहक सेवा में सुधार कर सकता है, पसंदीदा चैनलों या प्लेटफार्मों के माध्यम से ग्राहकों के खंडों के साथ संवाद करने में सहायता कर सकता है, और उत्पादों, समर्थन और सेवा के लिए कुशलतापूर्वक नए अवसर खोजने में मदद कर सकता है।” अंत में, एक संक्षिप्त प्रश्न-उत्तर सत्र भी आयोजित किया गया जिसमें छात्रों ने अपने संदेह पूछे और मेजबान रितिक ने उनका समाधान किया।

HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट डिजिटल मार्केटिंग छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग कौशल से परे कुछ और सीखने का एक अवसर है। मेंटर और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर Er. मनमोहन सिंगला भारत के सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों में से एक हैं, जो छात्रों को न केवल डिजिटल दुनिया के लिए बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में जीवित रहने के लिए भी प्रशिक्षित करते हैं।

Learn Best Digital Marketing

डिजिटल मार्केटिंग के 4 मुख्य तत्व क्या हैं?

डिजिटल मार्केटिंग के 4 तत्वों में शामिल हैं – 1) बाजार अनुसंधान 2) वेबसाइट विकास 3) ऑनलाइन विज्ञापन 4) सोशल मीडिया मार्केटिंग। इनमें से प्रत्येक तत्व अपने आप में महत्वपूर्ण है और एक सफल डिजिटल मार्केटिंग योजना बनाने के लिए इस पर सावधानीपूर्वक विचार किया जाना चाहिए।

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version