HiDM-हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग, हिसार में डिजिटल मार्केटिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक, 27 जुलाई से 26 अगस्त, 2022 तक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 का आयोजन कर रहा है। सेमिनार फेस्ट 2022 में पहला सेमिनार ग्राफिक डिजाइनिंग विषय पर आयोजित किया गया था। 27 जुलाई को HiDM पर हिमांशु शर्मा द्वारा अवलोकन।

ग्राफ़िक डिज़ाइनिंग अवलोकन पर सेमिनार एर के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था। मनमोहन सिंगल, निदेशक हाईडीएम और जुगादीन डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ। सेमिनार का मुख्य आकर्षण किसी भी व्यवसाय के विपणन में ग्राफिक्स का महत्व था। सेमिनार में डिजाइन के तत्वों, डिजाइन के सिद्धांतों पर निर्धारित रचनाओं में कलाकृतियों, लोगो के प्रकार, टाइपोग्राफी और इसके दृश्य अनुप्रयोगों, रंग सिद्धांत और ब्रांडिंग के लिए इसके अनुप्रयोग पर अवलोकन की जानकारी दी गई।

हिमांशु ने कहा, ”एक अच्छा ग्राफिक डिज़ाइन किसी ब्रांड के लिए एक विशिष्ट पहचान बनाने के लिए संचार का एक शक्तिशाली माध्यम है। एक अच्छे ग्राफ़िक डिज़ाइन के साथ, एक कंपनी एक चिरस्थायी छाप छोड़ सकती है।

Seminar on Graphic Designing Overview

हर साल, HiDM छात्रों को डिजिटल मार्केटिंग प्रशिक्षण के साथ-साथ पेशेवर अनुभव प्राप्त करने के लिए एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव का आयोजन करता है। HiDM छात्रों, पेशेवरों, गृहिणियों आदि के लिए 4 महीने का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स प्रदान करता है। कोर्स के साथ, HiDM एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 महीने की इंटर्नशिप भी प्रदान करता है। HiDM द्वारा प्रदान किया गया पाठ्यक्रम हिसार और आसपास के क्षेत्रों में सबसे अच्छा डिजिटल मार्केटिंग कोर्स है क्योंकि इसके प्रशिक्षक एर मनमोहन सिंगला एक Microsoft प्रमाणित SEO विशेषज्ञ और हार्वर्ड प्रमाणित व्यवसाय प्रबंधन पेशेवर हैं।

Learn Best Digital Marketing Course

हरियाणा में डिजिटल मार्केटिंग के लिए कौन सा संस्थान सबसे अच्छा है?

HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) हरियाणा का सबसे अच्छा संस्थान है। जो डिजिटल मार्केटिंग के सर्वोत्तम कौशल और पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

डिजिटल मार्केटिंग संस्थान क्यों चुनें?

डिजिटल मार्केटिंग का क्षेत्र विविध है और सोशल मीडिया मार्केटिंग, वेब ऑप्टिमाइज़ेशन और एसईओ और डिजिटल डेटा विश्लेषण जैसे कई अलग-अलग अवसर प्रदान करता है। इन कारणों से, डिजिटल मार्केटिंग सीखना व्यवसायों और श्रमिकों के लिए आर्थिक अवसरों के द्वार खोल सकता है।

डिजिटल मार्केटिंग के 4 मुख्य तत्व क्या हैं?

डिजिटल मार्केटिंग के 4 तत्वों में शामिल हैं –
1) बाजार अनुसंधान
2) वेबसाइट विकास
3) ऑनलाइन विज्ञापन
4) सोशल मीडिया मार्केटिंग।
इनमें से प्रत्येक तत्व अपने आप में महत्वपूर्ण है और एक सफल डिजिटल मार्केटिंग योजना बनाने के लिए इस पर सावधानीपूर्वक विचार किया जाना चाहिए।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version