हम हमारी मुस्कान के साथ हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं और हमें खुद पर गर्व महसूस कराते हैं। लेकिन अगर हम अपनी मुस्कान से संतुष्ट नहीं हैं, तो हमें नए लोगों से मिलने, तस्वीरें लेने और दूसरों का सामना करने से डर लगता है। टेक्नोलॉजी में प्रगति के साथ, अब मुस्कान को बदलना और जिस तरह से हम चाहते हैं उस तरह की मुस्कान प्राप्त करना संभव है। इस तकनीक को डिजिटल स्माइल डिज़ाइन कहा जाता है। उपचार प्रत्येक रोगी की अनूठी आवश्यकता के साथ काम करता है ताकि उन्हें वांछित रूप दिया जा सके। प्रक्रिया मुंह और जबड़े के भीतर संरचनात्मक घटकों के साथ समस्याओं का निदान करने के लिए एक अधिक उन्नत तरीके से शुरू होती है। डीएसडी कॉस्मेटिक दंत चिकित्सा चेहरे और मुस्कान को एक नया रूप देती है। प्रत्येक दंत चिकित्सक इस प्रक्रिया को करने में सक्षम नहीं है। यहाँ डिजिटल मुस्कान डिजाइन नई मुस्कान पाने का एक तरीका के बारे में बताया गया है।

इस उपचार के लाभों को समझने से आपको यह निर्धारित करने में मदद मिल सकती है कि क्या यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

डिजिटल मुस्कान डिजाइन
  • प्रत्येक व्यक्ति यूनिक है और इसलिए उसकी मुस्कान भी। इस प्रकार, प्रत्येक रोगी के लिए डीएसडी उपचार यूनिक  है। जैसे की हर व्यक्ति एक ही जूते में फिट नहीं हो सकता।
  • जब किसी व्यक्ति को उसकी जरूरत और चाहत के अनुसार उसकी नई मुस्कान मिलती है, तो उसकी संतुष्टि का स्तर ऊंचा होता है।
  • नई मुस्कान एक प्राकृतिक रूप देती है जो समग्र रूप को पूरक बनाती है।
  • संपूर्ण उपचार योजना पारदर्शी है। रोगी अपनी आँखों के सामने अपनी मुस्कान में परिवर्तन देख सकता है।

डिजिटल मुस्कान डिजाइन तकनीक ऐसी है कि कोई भी इसका फायदा उठा सकता है। तीन-आयामी मॉडलिंग में नवीनतम के साथ-साथ उच्च तकनीक इमेजिंग के उपयोग के माध्यम से प्रत्येक रोगी के मुंह को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

यदि आप अपनी मुस्कान बदलना चाहते हैं या एक आत्मविश्वासी दिखना चाहते हैं, तो अपने नजदीकी कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक या अनुभवी मुस्कान डिजाइनर से परामर्श लें और एक नई मुस्कान के लिए समय निर्धारित करें।

आगे पढ़ें: https://jugaadinnews.com/want-healthy-teeth-avoid-these-food-habits/

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने डॉक्टर से सलाह लें। Jugaadin.com इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version