डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को तैयार करने और उन्हें डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में नौकरी के अवसर तलाशने में मदद करने की उम्मीद करते हुए, हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग ने आज ‘वेबसाइट ऑर्गनाइजेशन’ पर वेबिनार फेस्ट 2021 का पहला वेबिनार आयोजित किया।

हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग के छात्र सचिन जैन ने इंजीनियर मनमोहन सिंगला, (निदेशक हाईडीएम)के मार्गदर्शन में वेबिनार की मेजबानी की। वेबिनार ‘वेबसाइट संगठन’ पर केंद्रित था, जिसमें वेबसाइट क्या है, वेबसाइट की आवश्यकता, उपडोमेन का उपयोग क्यों और कब किया जाता है, एसएसएल, एचटीटीपीएस, यूआरएल, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू, वेब होस्टिंग, वेब होस्टिंग के प्रकार जैसे महत्वपूर्ण शब्द शामिल थे

वेब होस्टिंग का महत्व, एक वेबसाइट की मूल संरचना और वेबसाइट संगठन के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्यों के साथ समाप्त हुआ। अंत में, एक प्रश्न सत्र भी आयोजित किया गया जहां मेजबान और संरक्षक Er. मनमोहन सिंगला द्वारा छात्रों के प्रश्नों का उत्तर दिया गया। 

वेबिनार फेस्ट 2021 को उन युवा डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को पेशेवर शिक्षा और अनुभव देने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है, जिन्होंने हिसार, HiDM में अपना डिजिटल मार्केटिंग कोर्स पूरा कर लिया है। यह वेबिनार श्रृंखला हमारे SAP (छात्र गतिविधियों और कार्यक्रम) अनुभाग का एक हिस्सा है जहां हम छात्रों को आगे के कॉर्पोरेट जीवन के लिए प्रशिक्षण देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं और उन्हें व्यावहारिक रूप से सीखने का अवसर देते हैं, Er. मनमोहन सिंगला ने कहा।

Digital Marketing Course

SEO रणनीति का उदाहरण क्या है?

ऑन-पेज एसईओ का सबसे आम उदाहरण किसी विशिष्ट कीवर्ड के लिए सामग्री के एक टुकड़े को अनुकूलित करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी खुद की आइसक्रीम बनाने के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित कर रहे हैं, तो आपका कीवर्ड “घर का बना आइसक्रीम” हो सकता है। आप उस कीवर्ड को अपने पोस्ट के शीर्षक, स्लग, मेटा विवरण, हेडर और बॉडी में शामिल करेंगे।

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

हरियाणा में डिजिटल मार्केटिंग के लिए कौन सा संस्थान सबसे अच्छा है?

HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) हरियाणा का सबसे अच्छा संस्थान है। जो डिजिटल मार्केटिंग के सर्वोत्तम कौशल और पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

डिजिटल मार्केटिंग संस्थान क्यों चुनें?

डिजिटल मार्केटिंग का क्षेत्र विविध है और सोशल मीडिया मार्केटिंग, वेब ऑप्टिमाइज़ेशन और एसईओ और डिजिटल डेटा विश्लेषण जैसे कई अलग-अलग अवसर प्रदान करता है। इन कारणों से, डिजिटल मार्केटिंग सीखना व्यवसायों और श्रमिकों के लिए आर्थिक अवसरों के द्वार खोल सकता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version