HiDM-हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग, डिजिटल मार्केटिंग के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक, 24 मई से वेबिनार फेस्ट 2021 का आयोजन कर रहा है। वेबिनार फेस्ट 2021 के तहत, HiDM से अपना कोर्स पूरा कर चुके 12 डिजिटल मार्केटर्स संबंधित विभिन्न विषयों पर वेबिनार की मेजबानी करेंगे। डिजिटल विपणन।

राज भूटानी द्वारा 26 मई को ‘एसईओ के प्रकार’ पर एक वेबिनार आयोजित किया गया था। HiDM के निदेशक  Er. मनमोहन सिंगला ने ऑनलाइन कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

वेबिनार ‘एसईओ के प्रकार’ पर केंद्रित था, जिसमें एसईओ (सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन) क्या है, एसईओ किसी भी वेबसाइट को रैंक करने में कैसे मदद करता है, क्रॉलर क्या है, एसईओ के प्रकार, ब्लैक हैट एसईओ, व्हाइट हैट एसईओ और ग्रे हैट जैसे विषय शामिल थे। एसईओ और उनकी तकनीकों के बारे में बताया गया। कुछ रोचक तथ्यों और आंकड़ों के साथ वेबिनार का समापन हुआ।

अंत में, एक प्रश्न सत्र भी आयोजित किया गया जहां मेजबान और संरक्षक एर द्वारा छात्रों के प्रश्नों का उत्तर दिया गया। मनमोहन सिंगला. वेबिनार फेस्ट 2021 को उन युवा डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को पेशेवर शिक्षा और अनुभव देने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है, जिन्होंने हिसार, HiDM में अपना डिजिटल मार्केटिंग कोर्स पूरा कर लिया है। SAP (छात्र गतिविधियां और कार्यक्रम) अनुभाग के तहत HiDM छात्रों को आगे के कॉर्पोरेट जीवन के लिए प्रशिक्षण देने और उन्हें व्यावहारिक रूप से सीखने का अवसर देने पर ध्यान केंद्रित करता है, Er.मनमोहन सिंगला ने कहा।

Best Digital marketing Course

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

डिजिटल मार्केटिंग में विषय क्या हैं?

डिजिटल मार्केटिंग का परिचय. … वेबसाइट योजना और निर्माण. … खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) … खोज इंजन विपणन। … सामाजिक माध्यम बाजारीकरण। … सामग्री विपणन और रणनीति. … वेब विश्लेषिकी। … डिजिटल मीडिया योजना और खरीदारी।

क्या 12वीं पास डिजिटल मार्केटिंग कर सकता है?

हां, आप 12वीं के बाद डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स कर सकते हैं। ऐसे कई पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं जो आपको डिजिटल मार्केटिंग में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल सीखने में मदद कर सकते हैं। हालाँकि, एक प्रतिष्ठित पाठ्यक्रम चुनना महत्वपूर्ण है जो आपको सफल होने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करेगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version