27 मार्च को, उदित कुंज फाउंडेशन- हरियाणा के सर्वश्रेष्ठ एनजीओ में से एक ने कैथल में अपनी ड्रग-विरोधी यात्रा आगाज की शुरुआत की। यात्रा का उद्देश्य युवाओं को नशे के प्रति जागरूक करना है। नशा आजकल एक कलंक बन गया है और अल्पकालीन आनंद और विश्राम के लिए युवा नशे के आदी होते जा रहे हैं।

हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के अपने मिशन की ओर बढ़ते हुए आगाज, उदित कुंज फाउंडेशन की टीम 14 जून को ग्राम सुलखनी पहुंची। कार्यक्रम का आयोजन गायत्री ग्रामीण विकास समाज द्वारा किया गया था।

उदित कुंज फाउंडेशन के अध्यक्ष और दिन के मुख्य वक्ता कुलबीर सिंह ने ग्रामीणों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, आज का युवा नशे में लिप्त है। ड्रग डीलरों के लिए स्कूली छात्र सॉफ्ट टारगेट होते हैं। युवाओं के नशे की ओर आकर्षित होने का मुख्य कारण साथियों का दबाव और तनाव है। नशा कोई बीमारी नहीं, आदत है। जो व्यसनी है वह इससे बाहर आना चाहता है, लेकिन पुनर्वसन उपचार या शुरुआती कुछ महीनों के लिए आवश्यक दवाओं का खर्च वहन करने में सक्षम नहीं है।

उन्होंने कहा- इसलिए, हमने यह नशा विरोधी यात्रा- आगाज शुरू की है, जिसमें हम हरियाणा के विभिन्न जिलों में जागरूकता फैला रहे हैं और नशा करने वालों को पुनर्वास सेवाएं भी प्रदान कर रहे हैं।

कुलबीर सिंह के अनुसार अभियान का मुख्य उद्देश्य हरियाणा को नशा मुक्त बनाना है. साथ ही उपस्थित लोगों ने अपने जीवन में नशा नहीं करने की शपथ ली।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version