HiDM के वेबिनार फेस्ट 2021 के तहत मुस्कान जैन ने 7 जून को ‘Google Ads’ विषय पर श्रृंखला का सातवां वेबिनार आयोजित किया।

हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग वेबिनार फेस्ट 2021 का आयोजन कर रहा है जिसके तहत 12 युवा डिजिटल मार्केटिंग पेशेवर विभिन्न डिजिटल मार्केटिंग विषयों को प्रस्तुत कर रहे हैं। हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग की छात्रा मुस्कान जैन ने Er. मनमोहन सिंगला, (निदेशक हाईडीएम )के मार्गदर्शन में Google विज्ञापन पर वेबिनार की मेजबानी की।

वेबिनार में Google विज्ञापन अभियान पर ध्यान केंद्रित किया गया, जिसमें Google Ads का महत्व, एक लाभदायक विज्ञापन अभियान कैसे चलाया जाए, Google विज्ञापनों के प्रकार, एक विज्ञापन अभियान के लिए बजट अनुमान और अधिक महत्वपूर्ण परिणाम प्राप्त करने के लिए समय के साथ विज्ञापनों में सुधार कैसे किया जाए जैसे विषय शामिल थे। वेबिनार काफी दिलचस्प और जानकारीपूर्ण था क्योंकि उन्होंने Google विज्ञापन अभियान चलाने की पूरी प्रक्रिया समझाई।

अंत में, एक छोटा प्रश्न सत्र भी आयोजित किया गया जहां मेजबान और संरक्षक Er. मनमोहन सिंगला द्वारा प्रश्नों का उत्तर दिया गया।वेबिनार फेस्ट 2021 को उन युवा डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को पेशेवर शिक्षा और अनुभव देने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है, जिन्होंने हिसार, HiDM में अपना डिजिटल मार्केटिंग कोर्स पूरा कर लिया है।

यह वेबिनार श्रृंखला हमारे SAP (छात्र गतिविधियों और कार्यक्रम) अनुभाग का एक हिस्सा है जहां हम छात्रों को आगे के कॉर्पोरेट जीवन के लिए प्रशिक्षण देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं और उन्हें व्यावहारिक रूप से सीखने का अवसर देते हैं, Er.मनमोहन सिंगला ने कहा। डिजिटल मार्केटिंग दुनिया में उभरते रुझानों में से एक है। प्रत्येक व्यवसाय, चाहे उसका आकार कुछ भी हो, अपनी सफलता का ग्राफ बढ़ाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग तकनीकों का उपयोग कर रहा है।

डिजिटल मार्केटिंग का मतलब सिर्फ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना नहीं है, यह उससे कहीं ज्यादा है। यदि आप कोई व्यवसाय चला रहे हैं और आप ऑनलाइन नहीं हैं, तो निश्चित रूप से आप ऑनलाइन मौजूद ग्राहकों की तुलना में कुछ ग्राहक खो देंगे। डिजिटल मार्केटिंग पारंपरिक मार्केटिंग की तुलना में निवेश पर अधिक रिटर्न देती है और आपको उन ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करती है जो कभी आपसे ऑफ़लाइन नहीं मिले हैं। यह उन्हें आपके ब्रांड की उपस्थिति के बारे में जानकारी देता है। इस प्रकार, वर्तमान तकनीकी रूप से उन्नत युग में, अपने स्वयं के व्यवसाय के लिए डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम सीखना आवश्यक हो गया है, साथ ही यह सबसे अधिक नौकरी की मांग वाले क्षेत्रों में से एक है।

Digital Marketing Course

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में क्या है?

इसमें फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर सोशल मीडिया मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ), एफिलिएट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग और वेबसाइटों और अतिरिक्त चैनलों पर सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना शामिल है।

डिजिटल मार्केटिंग संस्थान क्यों चुनें?

डिजिटल मार्केटिंग का क्षेत्र विविध है और सोशल मीडिया मार्केटिंग, वेब ऑप्टिमाइज़ेशन और एसईओ और डिजिटल डेटा विश्लेषण जैसे कई अलग-अलग अवसर प्रदान करता है। इन कारणों से, डिजिटल मार्केटिंग सीखना व्यवसायों और श्रमिकों के लिए आर्थिक अवसरों के द्वार खोल सकता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version