NMC (एनएमसी) ने FMGE December 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 16 अक्टूबर, 2023 को शुरू कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – nbe.edu.in पर आवेदन कर सकेंगे। FMGE 2023 दिसंबर सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर (शाम 6 बजे तक) है।

FMGE दिसंबर 2023: आवेदन कैसे करें

चरण 1:NBE की आधिकारिक वेबसाइट – nbe.edu.in पर जाएं

चरण 2: उपयोगकर्ता आईडी/एप्लिकेशन आईडी और पासवर्ड जनरेट करने के लिए पंजीकरण फॉर्म भरें

चरण 3: आवेदन पत्र पूरा करें और एक तस्वीर, स्कैन किए गए हस्ताक्षर और अन्य दस्तावेज अपलोड करें।

चरण 4: परीक्षण शहर चुनें और परीक्षा शुल्क का भुगतान करें

चरण 5: आईडी के साथ भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें

आधिकारिक सूचना यहां देखें

विदेशी मेडिकल स्नातक परीक्षा (एफएमजीई) जिसे विदेशी मेडिकल स्नातकों के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट के रूप में भी जाना जाता है, को स्क्रीनिंग टेस्ट विनियम, 2002 के माध्यम से पेश किया गया है। मेडिकल आयोग भारतीय और विदेशी आवेदकों के लिए मेडिकल से अस्थायी या स्थायी पंजीकरण प्राप्त करने के लिए साल में दो बार FMGE आयोजित करता है।

वे उम्मीदवार जो भारत के नागरिक हैं या भारत के विदेशी नागरिक हैं और प्राथमिक चिकित्सा योग्यता रखते हैं, जिसकी पुष्टि संबंधित भारतीय दूतावास द्वारा की जाती है, जो उस देश में चिकित्सा व्यवसायी के रूप में नामांकन के लिए एक मान्यता प्राप्त योग्यता है, जिसमें उक्त योग्यता प्रदान करने वाला संस्थान स्थित है एफएमजीई के लिए आवेदन कर सकते हैं बशर्ते कि उक्त प्राथमिक चिकित्सा योग्यता के लिए अंतिम परीक्षा का परिणाम एफएमजी परीक्षा के किसी विशेष सत्र के लिए निर्धारित कट-ऑफ तिथि को या उससे पहले घोषित किया गया हो।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version