सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 28 फरवरी को 147 प्रबंधकीय पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की है। ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 28 फरवरी, 2023 से शुरू होगी और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च, 2023 है। परीक्षा/चयन प्रक्रिया मार्च/अप्रैल 2023 में आयोजित करने का प्रस्ताव है |

योग्यता मानदंड: प्रबंधकीय पदों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती परीक्षा के लिए पात्रता मानदंड आवेदन स्थिति के आधार पर अलग-अलग होते हैं। आम तौर पर, उम्मीदवारों के पास प्रासंगिक कार्य अनुभव के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। आयु, शैक्षिक योग्यता और कार्य अनुभव के संबंध में पात्रता का पता लगाने की कटऑफ की तिथि 31.12.2022 है।

आवेदन प्रक्रिया: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाकर 15 मार्च, 2023 से पहले आवेदन पत्र भर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपना व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरण, तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा |

रिक्ति विवरण

CM  – IT  (तकनीकी): 13 पद

SM  – IT  (तकनीकी): 36 पद

Man  – IT (तकनीकी): 75 पद

AM – IT  (तकनीकी): 12 पद

CM  (फंक्शनल): 5 पद

SM  (फंक्शनल): 6 पद

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया: प्रबंधकीय पदों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती परीक्षा की चयन प्रक्रिया में आम तौर पर एक लिखित परीक्षा होती है, जिसके बाद एक साक्षात्कार या समूह चर्चा होती है।

आवेदन पत्र, शुल्क: अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1,000+GST का भुगतान करना होगा। SC/ST/PWBD उम्मीदवारों/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना देखने के लिए यहां क्लिक करे |

 

 

 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version